Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पैरों में बेड़ियां व बेड में बांधकर कैदी हो रहा उपचार, वीडियो वायरल

prisoners tied in legs

prisoners tied in legs

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में देखा जा रहा है कि एक 92 वर्षीय बुजुर्ग का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें बूजुर्ग को बेड़ियों से बांधा गया है। वही बेड़ी बैड के कोने से बंधी है और वुजुर्ग को ड्रिप लगाई जा रही है। यह पूरा मामला जिले के महिला हॉस्पिटल नॉन कोविड वार्ड का है।

92 बर्षीय बाबूराम पुत्र वलबंत सिंह निवासी हाविव पुर थाना सकीट कई वर्षो से जिला जेल में निरुद्ध हैं, बाबूराम की 13 मई को अचानक तबियत बिगड़ गयी, जिसको लेकर कुछ पुलिस कर्मियों की अभिरक्षा में अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान बाबूराम का एक फ़ोटो वायरल हो रहा है, जिसमें उनके पैरों में बेड़िया पड़ी हुई हैं,और उन्हें बेड से बांधा गया है,उसके बाद उनका इलाज किया जा रहा है।

कोरोना की चेन तोड़ने में लगी निगरानी समितियां, परिवार के एक-एक सदस्य की हो रही जांच

वायरल तस्वीर से जिले में हड़कंप मच गया, जिसका संज्ञान उत्तर प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार ने ले लिया। वही इस मामले में एटा के जेल अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि वुजुर्ग बाबूराम की तबियत अचानक बिगड़ने के चलते अस्पताल भेजा गया था, जिसमें पुलिस कर्मियों की लापरवाही के चलते यह कृत्य हुआ है। जांच रिपोर्ट के बाद आरोपी पुलिस कर्मियों पर सस्पेंशन की कार्यवही की जायेगी।

घटनाक्रम के संबंध में सूचित किया जा रहा है कि डीजी जेल आनंद कुमार ने इस घटना का तत्काल संज्ञान लिया है। संबंधित जेल वार्डर अशोक यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस घटना के दोषी पर्यवेक्षणीय अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस अमानवीय कृत्य के लिए दोषी किसी भी अधिकारी कर्मचारी को क्षमा नहीं किया जाएगा।

 

Exit mobile version