Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पहले का वीडियो आया सामने

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई है।

इस हादसे से पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हेलिकॉप्टर हवा में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को एक पर्यटक ने बनाया है।

न्यूज एजेंसी ANI की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो सीडीएस जनरल बिपिन रावत के उसी Mi-17 हेलिकॉप्टर का है, जो हादसे का शिकार हो गई थी। इसे एक पर्यटक ने बनाया। हेलिकॉप्टर घने कोहरे के बीच दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो हादसे से कुछ सेकंड पहले का है।

कैसे हुआ था हादसा?

सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के कई बड़े अफसरों की टीम के साथ बुधवार को दोपहर 11।30 बजे वीवीआईपी चॉपर MI-17 V-5 में सुलूर से कुन्नूर के लिए निकले थे। उन्हें कुन्नूर के डिफेंस सर्विसेज़ स्टाफ कॉलेज में उन्हें लेक्चर देना था। हेलिकॉप्टर ने पूरी तरह से सुरक्षित उड़ान भरी थी।

हेलीकॉप्टर Mi-17V 5 का ब्लैक बॉक्स बरामद, फॉरेंसिक टीम ने शुरू की जांच

सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर तकरीबन 50 मिनट का सफर तय कर चुका था। सुलूर से करीब 94 किलोमीटर का हवाई सफर पूरा हो चुका था। अब सिर्फ 10 से 15 किलोमीटर की दूरी और बची थी। वे सफर के आखिरी हिस्से में थे। अचानक हेलिकॉप्टर हिचकोले खाने लगा। पायलट ने संतुलन खोया और चंद मिनट के भीतर हेलिकॉप्टर शोलों में तब्दील हो गया।

Exit mobile version