Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Video: क्रिकेट मैच के दौरान दर्दनाक हादसा, पिच पर खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत

player dies of heart attack on pitch

पिच पर खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत

क्रिकेट के इतिहास में कई बार ऐसे हादसे हुए है कि यकीन कर पाना भी मुश्किल होता है। कई क्रिकेटर्स पिच में ही अपना दम तोड़ चुके हैं। ताजा मामला पुणे जिले की जुन्नर तालुका तहसील का है। जहां मैच खेलते वक्त एक प्लेयर्स को दिल का दौरा पड़ा और वह पिच पर ढेर हो गया। 17 फरवरी को जामबूत संघ और ओझर संघ टीम के बीच मैच के दौरान ये दुखद घटना घटी।

बुधवार दोपहर के समय ओझर संघ और जामबूत संघ के बीच में मुकाबला चल रहा था। तब यह दर्दनाक घटना घटी। मृतक का नाम बाबू नलावडे बताया जा रहा है। जिनकी उम्र 47 साल थी। बाबू नलावड़े को तत्काल डॉक्टर के पास ले जाया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

Video

दिल का दौरा पड़ने से कई युवा क्रिकेटर्स की मौत

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी क्रिकेटर की मौत मैदान पर हुई थी। इससे पहले पिछले साल ओडिशा के केंद्रपाड़ा में महज 18 साल का खिलाड़ी बीच मैदान पर गिर गया था और उसकी मौत हो गई। केंद्रपाड़ा जिले के कॉलेज में एक स्थानीय मैच चल रहा था जहां एक खिलाड़ी को दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

रमन लांबा के साथ भी हुआ था ऐसा ही हादसा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रमन लांबा एक मैच के दौरान फील्डिंग कर रहे थे, उस वक्त गेंद उनके सिर पर आकर लगी और वह मैदान पर ही बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उससे पहले ही वो दुनिया को छोड़ चुके थे। मृत्यु के वक्त अस्पताल उनकी उम्र 38 साल थी।

रिचर्ड को भी मैदान पर आया था हार्ट अटैक

इंग्लैंड के खिलाड़ी रिचर्ड ब्यूमोंट को साल 2012 में क्रिकेट के मैदान पर ही दिल का दौरा पड़ा था, जिसकी वजह से वो दुनिया को अलविदा कर गए थे। वे 33 साल के थे।

जुल्फिकार की भी गई थी जान

पाकिस्तानी खिलाड़ी जुल्फिकार भट्टी को एक घरेलू मैच के दौरान सिने पर गेंद लगी, जिसके बाद भट्टी मैदान पर गिर पड़े और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही भट्टी की मौत हो चुकी थी और डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी।

Exit mobile version