Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्रामीणों ने मगरमच्छ को बनाया बंधक, वन विभाग से मांगी 50 हजार की फिरौती

मगरमच्छ को बनाया बंधक

मगरमच्छ को बनाया बंधक

लखीमपुर खीरी जिले में ईसानगर थाना क्षेत्र के मिदिनिया गांव में ग्रामीणों द्वारा मगरमच्छ के साथ बर्बरता करने का एक वीडियो सामने आया है। यहां एक तालाब में मगरमच्छ के निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मगरमच्छ की जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को दी गई। समय पर वन विभाग और पुलिस के न पहुंचने से ग्रामीणों ने मगरमच्छ को करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रस्सियों से बांधकर काबू कर लिया।

इसके अलावा वन विभाग और पुलिस टीम के मौके पर न पहुंचने से नाराज ग्रामीण मगरमच्छ को रस्सियों से बांधकर पहले तालाब में लटकाकर इधर- उधर से खींचते रहे। उसके बाद नाराज ग्रामीणों ने रस्सी से बंधे मगरमच्छ को गांव की सड़कों पर घसीटकर घुमाया। इतना ही नहीं मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों के सामने ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम द्वारा सही समय पर ना पहुंचने से नाराज होकर 50 हजार की मांग रख डाली।

प्रतापगढ़ : सपा जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, दलित महिला की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

उसके बाद वहां ग्रामीणों और विभाग के अधिकारियों की घंटे बहस के बाद भी लोग नहीं माने फिर पुलिस ने चेतावनी दी कि अगर उन्होंने मगरमच्छ को नहीं छोड़ा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद गांव के लोगों ने मुआवजे की मांग को छोड़ा।

वाराणसी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार पार, 144 संक्रमित मिले

इस मामले में ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने जान जोखिम में डालकर मगरमच्छ को पकड़ा है इसलिए उन्हें इसका खर्चा मिलना चाहिए। मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम के द्वारा ग्रामीणों का मान-मनौव्वल करने के बाद वे मगरमच्छ को वन विभाग की टीम को सौंपने को तैयार हो गए। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को कब्जे में लेकर सुरक्षित घाघरा नदी में छोड़ दिया।

Exit mobile version