Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों की मौत से हिंसा भड़की, गोरखपुर से वापस लौटे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आज प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कार चढ़ाने की घटना पर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोल दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों के प्रति सरकार के रवैये की निंदा की है।

वहीं, मामले की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से वापस लखनऊ लौट पड़े हैं। वह अपने गृह जिले के दौरे पर थे।

बता दें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि यहां तिकुनिया में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के काफिले को काला झंडा दिखा रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे ने कार चढ़ा दी। इसमें चार किसानों की मौत हो गई। आक्रोशित किसानों ने अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की गाड़ी पर हमला कर दिया। किसी तरह आशीष जान बचाकर भाग गया, जबकि उसके ड्राइवर को भीड़ ने पीटकर मार डाला। मौके पर कई थानों की फोर्स लगा दी गई है।

किसानों का आरोप है कि वह कृषि कानूनों के खिलाफ और गृह राज्य मंत्री की किसानों के प्रति की गई टिप्पणी से आहत थे। इसके विरोध में उन्होने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करना तय किया था। इसलिए वह तिकुनिया कस्बे से थोड़ी दूर विद्युत उपकेंद्र के आगे बैरियर के पास खड़े थे, लेकिन उन्हें सूचना मिली थी कि सांसद के गांव बनवीरपुर जाने के लिए डिप्टी सीएम का मार्ग बदल गया है।

लखीमपुर कांड के बाद हाई अलर्ट पर सीतापुर पुलिस, बॉर्डर पर की जा रही चेकिंग

इसी दौरान खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू दो गाड़ियों से उसी रास्ते से निकले तो, किसानों ने उनकी गाड़ी को रोककर विरोध करने की कोशिश की। किसानों का आरोप है कि इस बीच सांसद पुत्र के ड्राइवर ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे कई किसान घायल हो गए।

बाद में चार किसानों की मौत हो गई। एक मृतक किसान गुरविंदर सिंह पुत्र सुखविंदर सिंह बहराइच के मोहनिया गांव और दलजीत सिंह बंजारा टांडा गांव का रहने वाला था। वहीं, बजिंदर सिंह ग्राम बैरिया थाना निघासन गंभीर रूप से घायल हैं।

Exit mobile version