Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घरेलू जमीन पर विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ कप्तान : 23वीं जीत के साथ तोड़ा स्टीव वॉ का रिकॉर्ड

विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ कप्तान

विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ कप्तान

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने विराट कोहली की अगुवाई में एक और टेस्ट मैच जीत लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट जीतने के साथ ही विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली अब अपनी कप्तानी में घरेलू जमीन पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव वॉ से आगे निकल गए हैं।

बता दें कि विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में घरेलू जमीन पर 23वीं टेस्ट जीत हासिल की है जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने 22 मुकाबले जीते थे। हालांकि घरेलू जमीन पर कप्तानी में सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड अभी रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज हैं। इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 39 मैचों में 29 जीत दर्ज की थी।

भारत ने सीरीज पर 3-1 ने किया कब्जा, चौथा टेस्ट पारी और 25 रनों से जीता

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद साल 2014 में विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद कोहली ने अपनी कप्तानी में कई उपलब्धियां हासिल की। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

बात करें इस सीरीज की तो भारतीय टीम को चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबले में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की और आखिरी तीनों मुकाबलों में इंग्लैंड को घुटने पर ला दिया। भारतीय टीम ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया और साथ ही लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Exit mobile version