मुझे नहीं लगता 18-19 की उम्र हम में से कोई भी पृथ्वी शॉ के 10 फीसदी भी होगा- विराट

पृथ्वी शॉ

हैदराबादवेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले युवा ओपनर पृथ्वी शॉ  की प्रतिभा की तारीफ आज कल हर जुबान पर है। हर कोई उनके साहसी खेल की तारीफ कर रहा है। लेकिन तब बात और भी खास हो जाती है, जब किसी युवा खिलाड़ी की तारीफ उसका कप्तान करे। जी हां विराट ने इस खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा है कि पृथ्वी की उम्र में मैं या कोई और खिलाड़ी उसका 10 फीसदी खेल भी नहीं खेल पाते थे।

पृथ्वी शॉ
 

ये भी पढे : कांग्रेस सांसद ने कहा- पृथ्वी शॉ को महाराष्ट्र में मिल रही है धमकी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा की, ’18-19 साल की उम्र में वह (पृथ्वी) जो हैं, मुझे नहीं लगता कि हम में से कोई भी उसका 10 प्रतिशत भी रहा होगा।’ कोहली ने कहा कि इतने निडर खिलाड़ी का टीम में होना बहुत अच्छी बात है।

पृथ्वी शॉ
 

विराट ने कहा की, ‘इस खिलाड़ी ने टीम में मिले मौके को बखूबी भुनाया है। वह इस सीरीज में ऐसा प्रतीत हुआ जैसा कि आपकी टीम को अच्छी शुरुआत के लिए जरूरत होती है। जब आप अपनी पहली ही सीरीज में ऐसा उम्दा प्रदर्शन करते हैं, तो इसके मायने और भी ज्यादा बढ़ जाते हैं। इसलिए यह खास हो जाता है, जब आपकी टीम में ऐसा कोई निडर खिलाड़ी हो।’

पृथ्वी शॉ
 

ये भी पढे : कांग्रेस सांसद ने कहा- पृथ्वी शॉ को महाराष्ट्र में मिल रही है धमकी 

इस युवा खिलाड़ी की तारीफ में भारतीय कप्तान ने कहा की, ‘शॉ निडर खिलाड़ी जरूर है, लेकिन वह लापरवाह बिलकुल नहीं है। उसे अपने खेल पर पूरा विश्वास है। आप ऐसा सोच सकते हैं कि वह जल्दी ही किनारा देकर आउट हो जाएगा। लेकिन वह शायद ही बॉल पर बैट का किनारा लगाता हो। हमने उन्हें इंग्लैंड में भी बैटिंग करते देखा था, जब वह नेट्स पर प्रैक्टिस करते थे। वह अटैकिंग खिलाड़ी हैं, लेकिन वह अपने खेल को नियंत्रण में रखते हैं और उन्हें गलतियां करना पसंद नहीं है। उनकी यह खासियत उन्हें दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार करती है, जो नई गेंद के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन दिखाते हैं। नई गेंद से कई तरह के शॉट पूरे नियंत्रण में रहते हुए खेलना उनकी काबिलियत को साबित करता है।’

पृथ्वी शॉ
 

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले अपने कप्तान से तारीफ सुन पृथ्वी के विश्वास और खेल में निखार आना तो तय है। ऑस्ट्रेलियाई दौरे में कप्तान द्वारा पृथ्वी के खेल की इतनी तारीफ उनका मनोबल बढ़ाने के लिए शानदार है।

loading...
Loading...

You may also like

ड्यूटी से नदारत तीन पुलिसकर्मी निलंबित, अवकाश खत्म होने के बाद मिले अनुपस्थित

लखनऊ। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ड्यूटी