Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विराट कोहली ने पुणे वनडे में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, कई दिग्गज पीछे छूटे

विराट कोहली Virat Kohli

विराट कोहली

पुणे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले ही मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में शतक न लगा पाए हों, लेकिन पुणे में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विराट अब इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी धरती पर सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इतने रन पूरे करने के लिए मात्र 195 पारियां खेली हैं। विराट ने इस दौरान क्रिकेट जगत के कई दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है।

कोरोना पर केंद्र सतर्क, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के लिए जारी की गाइडलाइन

 

अपनी घरेलू धरती पर सबसे कम पारियों में 10,000 रन पूरे करने के लिए जहां विराट ने 195 पारियां खेलीं, वहीं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने इतने रन बनाने के लिए 219 पारियां खेली थीं। पोंटिंग के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा का नंबर आता है, जिन्होंने घरेलू मैदान पर 10 हजार रन पूरे करने के लिए क्रम से 223, 223 और 229 पारियां खेलीं।

बिहार विधानसभा में मारपीट और हाथापाई , अध्यक्ष से विधेयक छीनने की कोशिश

विराट ने इस मैच में क्रीज पर आते ही तेज बल्लेबाजी जारी रखी और 60 गेंदों पर 6 चौके की मदद से 56 रन बनाए। यहां उन्होंने अपने वनडे करियर की 61वीं फिफ्टी पूरी की। विराट जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि भारतीय कप्तान जल्द ही शतक जड़ एक साल से ज्यादा के समय का इंतजार खत्म कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बता दें कि विराट कोहली ने अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में जड़ा था।

Exit mobile version