Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में मेहमान टीम का दबदबा जारी

दक्षिण अफ्रीका और मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच सेंट लूसिया के ग्रॉ आइलेट में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पूरी तरह से मेहमान टीम का दबदबा रहा। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपनी पहली पारी में 298 रन बनाए लेकिन इसके बाद जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का कहर देखने लायक था। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने मेजबान टीम को पहली पारी में 149 रन के अंदर ढेर कर दिया। मैच के पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे दिन अपनी पारी की शुरुआत की और सबकी नजरें विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक पर टिकी थीं। डी कॉक तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन जब वो शतक के बिल्कुल करीब थे तब चार रन पहले काइल मायर्स ने उनको शाई होप के हाथों कैच करा दिया। डी कॉक ने 162 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 8 चौके शामिल थे।

शुरुआत में कप्तान डीन एल्गर (77 रन) और मध्यक्रम में क्विंटन डी कॉक (96 रन) के अलावा कोई अन्य दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सका और उनकी पूरी टीम 298 रन पर ढेर हो गई। इसमें 44 अतिरिक्त रन भी शामिल रहे। इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और काइल मायर्स ने 3-3 विकेट झटके, शैनन गैब्रियाल ने 2 विकेट लिए, जबकि जेडन सील्स और जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट लिया। जवाब देने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली ही गेंद पर कगिसो रबाडा ने कप्तान व ओपनर क्रेग ब्रेथवेट (0) को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद पूरी पारी में शाई होप (43) और जरमेन ब्लैकवुड (49) के अलावा और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रम में सात खिलाड़ी ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके और 54 ओवर के अंदर 149 रन पर उनकी पूरी पारी सिमट गई।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हारे हुए टेस्ट मैच को ड्रॉ कराया

वेस्टइंडीज की पारी के दौरान अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे 23 वर्षीय दाएं हाथ के दक्षिण अफ्रीकी पेसर वियान मुल्डर ने जमकर कहर बरपाया। इस गेंदबाज ने सिर्फ 4 ओवर किए जिसमें से 3 मेडन ओवर थे और उन्होंने सिर्फ 1 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। उनके अलावा केशव महाराज, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक विकेट एनरिच नॉर्ट्जे ने हासिल किया। अब वेस्टइंडीज की टीम दक्षिण अफ्रीकी टीम से उतने ही रन पीछे है जितने रन उन्होंने बनाए। यानी दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास पहली पारी के आधार पर 149 रनों की बढ़त है। अभी सिर्फ दो दिन का खेल हुआ है और मेहमान टीम इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत करती नजर आ रही है।

 

Exit mobile version