Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय मूल के विवेक मूर्ति होंगे नए सर्जन जनरल, बाइडन ने किया है चुनाव: मीडिया

vivek murthy

vivek murthy

वाशिंगटन। अमेरिका के निर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने सर्जन जनरल के तौर पर भारतवंशी डॉक्‍टर विवेक मूर्ति को नियुक्‍त करने का फैसला लिया है। ओबामा प्रशासन के दौरान भी वे इसी पद पर थे।  बता दें कि बाइडन की कोविड-19 सलाहकार बोर्ड के तीन अध्यक्षों में से एक विवेक मूर्ति भी हैं।

भारतवंशी गीतांजलि ने जीता TIME अवॉर्ड ‘किड ऑफ द ईयर’

अमेरिका के 19वें ‘सर्जन जनरल’ भी विवेक मूर्ति ही थे। उन्होंने 2014 से 2017 तक इस पद की बागडोर संभाली थी। अब जब दुनिया में संक्रमण से प्रभावित दुनिया के सभी देशों में पहला नंबर अमेरिका का है तो देखना होगा कि नए सर्जन जनरल के तौर पर विवेक मूर्ति की कार्यप्रणाली कैसी होगी।

जल्द होगा लॉन्च Samsung Galaxy F62, गीकबेंच लिस्टिंग में दिखा फोन

बता दें कि बाइडन के कोविड-19 सलाहकार बोर्ड की सह-अध्यक्ष मार्सेला नुन्ज़-स्मिथ होंगी। वर्तमान अमेरिकी सरकार के संक्रामक रोग विशेषज्ञ और व्हाइट हाउस के कोरोनो वायरस टास्क फोर्स के सदस्य एंथनी फॉसी ने गुरुवार को नए प्रशासन के साथ अपनी पहली वार्ता की है।

Vaccine Update: दिल्ली के हर चौथे व्यक्ति को लगेगा कोरोना का टीका

फॉसी ने मीडिया से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बाइडन की टीम के सदस्यों के साथ एक व्यापक चर्चा होगी जो प्राथमिकताएं स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं। सर्जन जनरल का कार्यकाल चार साल का होता है। ये सरकार के शीर्ष अधिकारियों में शामिल हैं जो लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं का निदान करते हैं।

Exit mobile version