Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मीटिंग के दौरान पुतिन ने पकड़ ली कुर्सी, थपथपाने लगे अपने पैर, क्या गंभीर बीमारी से पीड़ित है रूसी राष्ट्रपति

Vladimir Putin

Vladimir Putin

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की तबीयत खराब है। ऐसी खबरें मीडिया में लंबे समय से चल रही हैं लेकिन हाल के एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूबा के एक नेता के साथ बैठक के दौरान राष्ट्रपति पुतिन को घबराहट में कुर्सी को जोर से पकड़ते हुए देखा गया। इस दौरान उनके हाथों का रंग बदल कर पर्पल हो चुका था। ‘द मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, क्यूबा के नेता मिगुएल डिआज़-कैनेल वाई बरमूडेज़ के साथ एक बैठक के दौरान, व्लादिमीर पुतिन असहज दिख रहे थे और अपने हाथ से कुर्सी को कसकर पकड़े दिख रहे थे।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी नेता (Vladimir Putin) के हाथ का रंग पर्पल हो चुका था। मीटिंग में वह क्यूबा के नेता के साथ असहज दिखे और समग्र रूप से उनका रिस्पॉन्स बहुत अच्छा नहीं रहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्लादिमीर पुतिन का चेहरा पीला और शरीर फुला हुआ दिख रहा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) लगातार अपने पैर हिला रहे थे क्योंकि वे संभवतः कैंसर से अस्वस्थ हैं। इस महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्लादिमीर पुतिन कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं और यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण पैदा हुए “तनाव” से उनका स्वास्थ्य और भी खराब हो गया है।

तनाव के कारण राष्ट्रपति का स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ रहा है। यह डॉक्टरों और पुतिन के रिश्तेदारों के लिए चिंता का कारण बन रहा है। दावा किया गया है कि कैंसर के कारण पुतिन को पाचन संबंधी गंभीर समस्याएं हैं और वह पिछले कुछ महीनों से सख्त आहार पर हैं।

पिछले महीने, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि व्लादिमीर पुतिन “खांसी, चक्कर आना, नींद की गड़बड़ी, पेट में दर्द, लगातार मतली” के साथ-साथ पार्किंसंस रोग और स्किज़ोफेक्टिव डिसऑर्डर के लक्षणों से पीड़ित हैं।

Exit mobile version