Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस टेलिकॉम कंपनी ने Jio और Airtel को दी मात, जानिए कौन सी कंपनी है अब टॉप पर

जियो

जियो

नई दिल्ली। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर 2020 में Vodafone Idea ने एक बार फिर बाजी मारी है। यह देश की सबसे उम्दा क्वॉलिटी की कॉल उपलब्ध कराने वाली कंपनी बनकर उभरी है। बता दें कि भारत में कॉल ड्रॉप जैसी समस्या काफी लंबे वक्त से जारी है। इससे पहले नवंबर 2020 में भी Vi देश में सबसे बेहतर कॉल क्वॉलिटी देने वाली कंपनी रही थी, जबकि अक्टूबर में BSNL ने बेस्ट कॉल क्वॉलिटी टेलिकॉम कंपनी रही थी।

बाइडन की जीत को चुनौती देने की शक्ति उनके पास नहीं, किरकिरी पर पलटे ट्रंप

किसको मिली कितनी रेटिंग

Idea को बेस्ट कॉल क्वॉलिटी के मामले में दिसंबर में 5 में से 4.9 अंक मिले। जबकि vodafone को 5 में से 4.3 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर रही। बता दें कि Vodafone और Idea मिलकर एक कंपनी बन गई हैं। वोडाफोन आइडिया के आलावा दिसंबर 2020 में BSNL के साथ ही Jio कॉल क्वॉलिटी के मामले में दूसरे पायदान पर रही थी। इन दोनों कंपनियों की औसत रेटिंग 3.9 रही थी। वहीं Airtel को 5 में से 3.1 रेटिंग मिली।

तलाक ले रहे हैं किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट! 4 अरब रु. की प्रॉपर्टी पर फंसा पेंच

इनडोर कॉलिंग में भी Vi ने मारी बाजी

ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक vodafone Idea न सिर्फ दिसंबर 2020 में आउटडोर कॉल क्वॉलिटी के मामले में देश में टॉप पर रही, बल्कि इनडोर कॉल क्वॉलिटी के मामले में भी Vodafone को 4.4 रेटिंग मिली है, जबकि आउटडोर में 3.8 रेटिंग मिली है. इनडोर और आउटडोर कॉल क्वॉलिटी दोनों में Vodafone को औसतन 4.9 प्वाइंट मिले हैं। BSNL की बात करें तो इसे इनडोर कॉलिंग में 3.8 रेटिंग मिली है जबकि आउटडोर में 4.3 की रेटिंग रही। Jio को इनडोर कॉल क्वॉलिटी में 3.9 रेटिंग मिली है।

Exit mobile version