Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

1 जनवरी से 2.5 फीसद महंगी हो जाएगी Volkswagen की Polo और Vento

polo vento

polo vento

नई दिल्ली। जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक पोलो और मिड-साइज सेडान वेंटो की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। ये जानकारी गुरुवार को कंपनी की तरफ से दी गई है। आपको बता दें कि बढ़ी हुई कीमतें जनवरी से लागू हो जाएंगी। यह कोई पहला मौक़ा नहीं है जब किसी कार निर्माता कंपनी ने भारत में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया है।

Sensex/Nifty : सेंसेक्स में 500 से ज्यादा अंकों का उछाल, निफ्टी 13700 के पार

इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया, निसान, रेनॉल्ट इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटोकॉर्प जैसे अन्य ऑटोमोबाइल निर्माता भी अपनी प्रोडक्ट रेंज की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं। इन सभी कंपनियों के वाहनों की कीमतें 1 जनवरी से बढ़ा दी जाएगी। आपको बता दें कि ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियों ने 1 जनवरी से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने जा रही हैं।

Winter : कड़ी ठंड में भी आ रहा है पसीना तो हल्के में न लें, हो सकते गंभीर लक्षण

ये कीमतें लगातार बढ़ रही इनपुट लागत और कच्चे माल की कीमतों को ध्यान में रखकर बढ़ाई जा रही है। इसके साथ ही हाल ही में लागू हुए BS6 नॉर्म्स भी वाहनों की कीमतें बढ़ने की एक बड़ी वजह है। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “जनवरी 2021 से फॉक्सवैगन इंडिया ने बढ़ती इनपुट लागत को मद्देनजर रखते हुए अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है जिसके बाद ग्राहकों को पोलो और वेंटो मॉडल को खरीदने के लिए में 2.5 प्रतिशत तक की बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी।”

Exit mobile version