Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वोरोनिश की तेल रिफाइनरी में ब्लास्ट, आसमान में दिखा काला धुआं

Blast in Oil Refinery

Blast in Oil Refinery

मॉस्को। यूक्रेन में येवगेनीप्रिगोझिन के भाड़े के सैनिक युद्ध में लड़ते-लड़ते इतने ताकतवर हो गए हैं कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Putin) को ही सत्ता से बेदखल करने की तैयारी कर ली। वैगनर चीफ प्रिगोझिन ने पुतिन के संबोधन के ठीक बाद रूस में तख्तापलट का ऐलान कर दिया है। अब खबर मिल रही है कि वोरोनिश की तेल रिफाइनरी (Oil Refinery) में ब्लास्ट किया गया है। वोरोनिश के गवर्नर ने इस ब्लास्ट की पुष्टी कर दी है। वहीं, वैगनर चीफ प्रिगोझिन ने कहा है कि हम झुकेंगे नहीं।

गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव ने कहा कि रूसी शहर वोरोनिश के पास एक तेल रिफाइनरी (Oil Refinery) में ब्लास्ट हुआ है, जिसके बाद जलते हुए ईंधन टैंक को बुझाया जा रहा है। यहां पर 100 से ज्यादा अग्निशामक मौजूद हैं। गुसेव ने एक बयान में कहा, ”मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है।”

पुतिन ने गलती की- वैगनर प्रमुख

वैगनर के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के संबोधन के बाद उनके कार्यों को विश्वासघात बताते हुए आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। प्रिगोझिन ने टेलीग्राम पर कहा, मातृभूमि के साथ विश्वासघात के संबंध में, राष्ट्रपति से गहरी गलती हुई है। हम अपनी मातृभूमि के देशभक्त हैं, हम पीएमसी वैगनर के सभी सेनानियों से लड़े और लड़ रहे हैं।”

ट्रिनिटी स्क्वायर कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

उन्होंने कहा कि उनके लोग देशभक्त हैं और “भ्रष्टाचार, धोखे और नौकरशाही” को कायम रखने से इनकार करते हैं, जिसमें उनका दावा है कि रूस ऐसा कर रहा है। उन्होंने कहा, जब हमें बताया गया कि हम यूक्रेन के साथ युद्ध में हैं, तो हम गए और लड़े। लेकिन यह पता चला कि गोला-बारूद, हथियार, आवंटित सारा पैसा भी चोरी हो रहा है, और नौकरशाह इसे अपने लिए बचाकर बैठे हैं।”

Exit mobile version