Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

करहल में पुनर्मतदान में दिखा मतदाताओं का जोश, पांच बजे तक पड़े 73.67 फीसदी वोट

Lok Sabha Election

Lok Sabha Election

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले की करहल (Karhal)  विधानसभा सीट के जसवंतपुर पोलिंग बूथ पर बुधवार को दोबारा मतदान (Re-Polling) हुआ। शाम पांच बजे तक इस बूथ पर 73.67 प्रतिशत वोट पड़े।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला के अनुसार पुनर्मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। समाचार लिखे जाने तक किसी अप्रिय घटना की सूचना वहां से नहीं मिली।

UP Election: पुनर्मतदान में भी दिखा मतदाताओं का उत्साह

उन्होंने बताया कि भाजपा उम्मीदवार प्रो. एसपी सिंह बघेल ने करहल सीट के मतदेय स्थल संख्या 266-प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की थी। इसके बाद प्रेक्षक की रिपोर्ट और रिटर्निंग आफिसर की आख्या के आधार पर निर्वाचन आयोग ने वहां पुनर्मतदान के आदेश दिए थे।

आयोग के आदेश से बुधवार को सुबह सात से शाम छह बजे तक वहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया गया। हालांकि पुनर्मतदान का अंतिम आंकड़ा अभी आना बाकी है।

उल्लेखनीय है कि करहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव चुनाव मैदान में हैं। भाजपा ने उनके खिलाफ केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल को इस सीट से उतारा है। रविवार को हुए मतदान में जसवंतपुर स्थित मतदेय स्थल पर कुल 72.50 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Exit mobile version