Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस पर चलने से तेज होती है आंखों की रोशनी

walking on the grass

walking on the grass

सुबह के वक्त की सैर (Morning Walk) आप हरियाली यानी हरी घासों पर करें और वह भी पूरे तरह नंगे पांव, तो उसके बहुत ही फायदे है। नंगे पैर घास पर चलना (walking on the grass) आपके स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अधिक फायदेमंद होता है। आईए उन चंद फायदों के बारे में हम जानते है। आप जितनी देर और जितना ज्यादा हरियाली के बीच रहेंगे, उतने ही अधिक स्वस्थ और तनाव रहित रहेंगे।

# माँसपेशियों का खिंचाव – घास पर नंगे पांव चलने से धीरे-धीरे मांसपेशियों का खिंचाव बहुत कम होता है और तनाव रहित बनाता है। साथ ही ग्रीन थैरेपी से मस्तिष्क की शक्ति भी बहुत बढ़ती है।

# आंखों की रोशनी – सुबह-सुबह ओस में भीगी घास पर चलने से आंखों की रोशनी भी बहुत तेज होती हैं। कुछ दिन नंगे पैर हरी घास पर चलने से आपका चश्मा उतर सकता है या फिर चश्मे का नंबर भी कम हो सकता है।

# ग्रीन थेरेपी- सुबह-सुबह ओस में भीगी घास पर चलना बहुत बेहतर माना जाता है जो पांवों के नीचे की कोमल कोशिकाओं से जुड़ी तंत्रिकाओं द्वारा मस्तिष्क तक राहत पहुंचाता है। घास पर कुछ देर तक बैठने, चलने से एलर्जी और छींक से भी मुक्ति पाई जा सकती है।

# मधुमेह रोगी- मधुमेह रोगी यदि हरियाली के बीच रह कर नियमित गहरी सांस लेते हुए टहलें तो शरीर में ऑक्सीजन की पूर्ति होने से समस्या से मुक्ति पाई जा सकती है।

Exit mobile version