Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्दियों में चाहिए इंस्टेंट ग्लो, तो ऐसे करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल

glycerin for skin

glycerin for skin

सर्दियों में स्किन का ड्राई होना काफी आम बात हैं। स्किन की ड्राईनेस से बचने के लिए लोग खई तरह के मॉइश्चराइजिंग क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन क्रीम्स का असर कुछ घंटों के लिए ही होता है।

ऐसे में ग्लिसरीन आपके काफी काम आ सकता है। ग्लिसरीन को आप अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं। सर्दियों में ग्लिसरीन (Glycerin Hacks) काफी फायदेमंद साबित होता है।

यह स्किन की झुर्रियां, काले धब्बे, और डेड स्किन की परेशानी को दूर करता है। आइए जानते हैं सर्दियों में आप किस तरह से ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ड्रॅाई स्किन के लिए-

सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए बादाम तेल और ग्लिसरीन की कुछ बूदें बराबर मात्रा में मिलाएं। सोने से पहले इससे चेहरे पर मसाज करें और छोड़ दें। सुबह ताजे पानी से चेहरा धो लें।

क्लींजर की तरह करें इस्तेमाल-

स्किन को क्लीन करने के लिए आपक ग्लिसरीन का इस्तेमाल क्लींजर की तरह कर सकते हैं। इसके लिए 3 चम्मच दूध में 1 चम्मच ग्लिसरीन मिला रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं। सुबह इसे धो लें।

मेकअप रिमूवर के तौर पर-

अगर आप मेकअप यूज करती हैं तो आप इसे हटाने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए ग्लिसरीन में एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे की मसाज करें और फिर कॉटन से साफ कर लें। इससे त्वचा की गंदगी, एक्स्ट्रा ऑयल और मेकअप निकल जाएगा।

ग्लो पाने के लिए-

अगर आपको अपनी स्किन पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो आप 1 पके हुए मैश्ड केले में ग्लिसरीन की कुछ बूदें मिलाकर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर मसाज करते हुए चेहरा धो लें।इस पैक को मेकअप करने से 30 मिनट पहले लगाएं।

Exit mobile version