पाना चाहते हैं खूबसूरत नाखून, जानें नेलपेंट लगाने का सही तरीका

- in फैशन/शैली
Loading...

आज के इस फैशन के दौर में लड़कियां हर चीज का चुनाव बहुत सोच-समझकर और देख-परखकर करती हैं ताकि वे सुन्दर दिखा सकें। इस सुन्दरता को बढ़ाने के लिए लड़कियां अपने नाखूनों को भी नेलपेंट की मदद से सुन्दर बनाने का प्रयास करती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि सही नेलपेंट लगाने का तरीका ना जानने की वजह से नाखून पीले या फिर उनकी चमक कम होने लगती हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि नेलपेंट का सही इस्तेमाल कर इन्हें खूबसूरत बनाया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए नेलपेंट के इस्तेमाल से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

क्वालिटी का रखें ध्यान
नेल पेंट हमेशा अच्छी क्वालिटी का ही इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इससे एक तो नाखून पीले नहीं पड़ेंगे, दूसरा नेल्स को क्लासी लुक भी मिलेगा। दरअसल घटिया क्वालिटी का नेल पेंट इस्तेमाल करने से नाखूनों की कुदरती खूबसूरती खत्म हो जाती है।

नेल पेंट के कोट बनाएं
अक्सर लड़कियां की शिकायत होती हैं कि उनकी नेल पेंट लंबे समय तक नहीं टिक पाती जोकि उन्हीं की गलती है। इसलिए सबसे पहले नेल पेंट का एक कोट लगाए और सूखने के लिए छोड़ दे। इसके बाद डार्क शेड के लिए कोई कोट लगाए, इससे नेल पेंट को अच्छी फिनिशिंग मिलेगी।

fashion tips,fashion tips in hindi,nail paint tips,method to applying nail paint,beauty of nails ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, नेलपेंट टिप्स, नेलपेंट लगाने के तरीके, नाखूनों की खूबसूरती

मैनीक्योर जरूर करवाएं
सबसे पहले अपने नेल्स का मैनीक्योर जरूर करवाए, ऐसा करने से आपके नाखून मॉइस्चराइज रहेंगे। इतना ही नहीं, इससे नेल पेंट में मौजूज कैमिकल्स का इफेक्ट भी नहीं पड़ेगा, दूसरा नेल्ट हमेशा चमकते रहेंगे।

पहले बनाएं नेल्स की शेप
नेल पेंट लगाने से पहले नाखूनों की अच्छी तरह से शेप दें क्योंकि नाखून तभी अच्छे लगते है जब उनका आकार एक जैसा और सही हो।

नेल पेंट बोतल ना करें शेक
अधिकतर लड़कियां ऐसा करती है लेकिन नेट नेल पेंट बोतल को कभी भी शेक ना करें, क्योंकि ऐसा करने से नेल पेंट अच्छी तरह से नाखूनों पर अप्लाई नहीं हो पाता।

fashion tips,fashion tips in hindi,nail paint tips,method to applying nail paint,beauty of nails ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, नेलपेंट टिप्स, नेलपेंट लगाने के तरीके, नाखूनों की खूबसूरती

नेल पेंट निकालने के लिए रिमूवर
जब नेल पेंट निकलने लगे तो उसे तुरंत नेल रिमूवर की मदद से हटा दें क्योंकि आधे रंगे नाखून आपके नेल्ल की पर्सनैलिटी को डाउन दिखा सकते हैं। रिमूवर से साफ करने के कुछ देर बाद कोई अच्छा सा नेल पेंट अप्लाई करें।

ऑफिस के लिए लाइट कलर
अगर आप ऑफिस गोइंग गर्ल्स हैं तो आपको डार्क नेल पेंट के बजाएं लाइट शेड्स लगाने चाहिए क्योंकि ऑफिस में डार्क या तड़क-भड़क वाले नेल पेंट नाखूनों पर लगाएं अच्छे नहीं लगते। अपने हाथ के हिसाब से नेल पेंट का चयन करें। ध्यान रहें कि आपके हाथ नेल पेंट लगाने के बाद डल न लगें।

सांवले हाथों पर लाइट शेड्स
अगर आपके हाथों का रंग सांवला है तो आपको लाइट शेड्स नेल पेंट लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेल्स ज्यादा अच्छे लगेंगे। अगर हाथों का कलर फेयर है तो डार्क शेड्स ट्राई करें। मगर ध्यान रखें कि हाथों का नेल पेंट हमेशा अपने फुट नेल पेंट से मैचिंग रखें।

Loading...
loading...

You may also like

ड्राई स्किन के लिए ये हो सकते हैं बेस्ट टोनर

Loading... 🔊 Listen This News सामान्य त्वचा की