ख़ास खबरफैशन/शैलीराष्ट्रीयस्वास्थ्य

काली गर्दन से पाना चाहते हैं निजात तो करें इन चीजों का इस्तेमाल 

जहां हम सुदंरता की बात करते हैं तो सबसे ज्यादा ध्यान चेहरे पर जाता है। जिसके लिए हम कई तरह के उपाय अपनाते है, लेकिन गर्दन के बारे में कही नहीं सोचते है जिसके कारण वह काली हो जाती है। ऐसे में जब आप चेहरे का इतना ख्याल रखते है कि विभिन्न तरीके के फैसपैक यूज करते हैं। ऐसे में गर्दन पर भी लगाए। इसके साथ ही जानें काली पड़ी गर्दन को कैसे घरेलू उपाय करके गोरा रंगत पा सकते हैं। जानें इन घरेलू उपायों के बारे में।

एप्पल विनेगर में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन के पीएच लेवल को ठीक करता है। जिसके साथ यह नेचुरल ग्लो देता है। इसके लिए आप 2 चम्मच एप्पल विनेगर में 4 चम्मच पानी मिक्स कर लें। इसके बाद इसे कॉटन की मदद से गर्दन में लगाए। 10 मिनट लगा रहने के बाद साफी पानी से धो लें। हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आ जाएगा।

बेकिंग सोड़ा

बेकिन सोड़ा गदंगी और डेड स्किन सेल्स को हटाने में काफी मदद करता है। इसके साथ ही यह स्किन को ग्लो देता है।  2-3 चम्मच बेकिंग सोड़ा लें और इसमे पानी डालकर स्मूद पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे गर्दन में लगाएं और जब यह सुख जाएं तो हल्के हाथों से स्क्रब करें। फिर पानी से धो लें। इसे रोजाना करें।

आलू का जूस

आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग के गुण पाए जाते है। यह डार्क स्पॉट को हटाकर आपकी स्किन टोन में कर देता है। इसके लिए एक छोटा आलू कद्दूकस कर लें। इसके बाद इससे जूस निकाल लें। फिर इस जूस को गर्दन में अच्छी तरह से लगा लें। जब ये पूरी तरह से सुख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें। इसे सप्ताह में 3-4 बार लगाए।

loading...
Loading...