Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रजनीकांत का फोटो, नाम या आवाज का इस्तेमाल करना पड़ेगा भारी, हो सकती है आपराधिक कार्यवाही

Rajinikanth

Rajinikanth

सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) के वकील एस इलामभारती ने उन लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की चेतावनी जारी की है, जो अभिनेता के व्यक्तित्व और सेलिब्रिटी अधिकारों का दुरुपयोग करते हैं. दरअसल कुछ लोग उनके नाम, इमेज और आवाज को खुद के प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर इस्तेमाल करते हैं. इससे वे लोग रेवेन्यू कमाते हैं या अपने अकाउंट पर फॉलोअर बढ़ाते हैं.

इस नोटिस में कहा गया है कि रजनीकांत को एक सेलिब्रिटी का दर्जा प्राप्त है और उनके व्यक्तित्व के सभी पहलुओं पर प्रचार या सेलिब्रिटी अधिकार हैं. इसमें कहा गया है कि केवल अभिनेता का अपने  नाम, आवाज, छवि आदि के व्यावसायिक इस्तेमाल पर कंट्रोल होता है.

इस नोटिस में आगे बताया गया है कि कई प्लेटफॉर्म और उत्पाद निर्माता रजनीकांत (Rajinikanth) के नाम, आवाज, फोटोग्राफ, कैरिकेचर इमेज, कलात्मक छवि, एआई उत्पन्न छवि आदि का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. वे ऐसा अपने प्लेटफॉर्म के लिए कर रहे हैं ताकि रजनीकांत की लोकप्रियता का फायदा उन्हें मिल सके. इससे वे लोगों को उनके उत्पादों को खरीदने या उनके प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए लुभाते हैं.

लोगों में पैदा हो रहा भ्रम

इस नोटिस में कहा गया है कि रजनीकांत (Rajinikanth) के नाम, छवि, आवाज आदि के बिना इजाजत के इस्तेमाल करने से जनता के बीच भ्रम और धोखा पैदा होने की संभावना है.

अपकमिंग फिल्म को लेकर फैंस में उत्साह

बता दें कि 13 दिसंबर 2022 को रजनीकांत (Rajinikanth)के 72वें जन्मदिन पर रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म जेलर का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया. फिल्म में थलाइवा की झलक देख फैंस उनके मुरीद हो गए. उन्हें अब इंतजार है तो सिर्फ फिल्म की रिलीज का. साउथ की तरफ जेलर को लेकर जबरदस्त उत्साह दिखा.

Exit mobile version