‘ज़ील 2020’ में धमाकेदार प्रस्तुति देख, दर्शक दीर्घा में बैठे छात्रों के कदम थिरके

ज़ील 2020ज़ील 2020
Loading...

लखनऊ। गोमती नगर स्थित आईआईएलएम एकेडमी आफ हायर लर्निंग के 13वें वार्षिकोत्सव ज़ील 2020 का द्वितीय चरण का आरम्भ शुक्रवार को सांस्कृतिक एवं शैक्षिक प्रतियोगिताओं के साथ हुआ। ज़ील 2020 में शहर के 50 से ज्यादा स्नातक, स्नातकोत्तर एवं प्रबंधन संस्थानों के छात्रों ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं।

निदेशक डॉ. नायला रूश्दी व डीन डॉ. शीतल शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर ज़ील 2020 के द्वितीय चरण का शुभारम्भ किया

संस्थान की निदेशक डॉ. नायला रूश्दी व डीन डॉ. शीतल शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर ज़ील 2020 के द्वितीय चरण का शुभारम्भ किया।
ज़ील 2020 के द्वितीय चरण के प्रथम दिन आईआईएलएम परिसर में चारों ओर उत्साह, उल्लास एवम जश्न का माहौल था। छात्रों के जोश व उत्साह का हाल यह था कि प्रातः काल सेे ही आईआईएलएम परिसर में छात्रों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था और देखते ही देखते पूरा संस्थान परिसर छात्रों के उत्साह व शोर से गूंजने लगा। जब-जब कोई प्रतिभागी धमाकेदार प्रस्तुति देता तो दर्शकों में बैठे छात्र अपने कदमों को थिरकने से न रोक पाते। ये नजारा देर रात तक चलता रहा।

चार दिवसीय वार्षिकोत्सव ज़ील 2020 का प्रथम चरण खेलकूद प्रतियोगिताओं पर आधारित था। द्वितीय चरण शैक्षिक व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं पर आधारित हैं। ज़ील 2020 में भाग ले रहे विभिन्न संस्थानों के छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था। हर प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रर्दशन करके विजेता बनने को आतुर दिखाई पड़ रहा था।

छात्रों ने अपनी प्रस्तुति से समाज के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया तथा उपस्थित लोगों को सोचने पर विवश किया। ज़ील में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में समाज के विभिन्न रगं देखने को मिले। डिबेट प्रतियोगिता मेे जहां एक ओर प्रतिभागियों ने सोशल मीडिया के पारस्परिक संबन्धों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों पर अपने विचार व्यक्त किये वही रंगोली मे किसी पारंगत आर्टिस्ट की तरह अपनी कला का प्रदर्शन किया। गायन प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक धमाकेदार प्रस्तुति दी। ज़ील 2020 का समापन 15 फरवरी को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ होगा। ज़ील 2020 के द्वितीय चरण के प्रथम दिन सम्पन्न हुई प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार है-

Loading...
loading...

You may also like

अब घर में इतनी आसानी से बना सकते हैं ‘ब्रेड पिज्जा’

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। सामग्री- व्हाइट