पानी बनाएगा आपके चेहरे को रातों रात खूबसूरत

- in फैशन/शैली

रातों रात चेहरे की सुंदरता को बढ़ने के लिए आप भी कई उपाय करते हैं. लेकिन चेहरे की सुंदरता आसानी से नहीं मिलती. त्वचा की खूबसूरती सबसे ज्यादा आपके अंदरूनी सिस्टम से मिलती हैं. इसके लिए आपको सही भोजन भी लेना पड़ता है और अपना ध्यान भी रखना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आपका स्वास्थ्य तो अच्छा होगा ही साथ ही त्वचा भी खूबसूरत होगी.

* शहद और नींबू : शहद और नींबू का सेवन त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, ऐसे में सुबह उठकर नींबू और शहद का गुनगुने पानी में रोजाना सेवन करें. धीरे-धीरे आप खुद ही कुछ समय के बाद अपनी त्वचा में फर्क देखना शुरू करेंगे. जो लोग नियमित तौर पर इसका सेवन करते हैं, उनकी त्वचा हमेशा खिली-खिली रहती है.

* सलाद खाएं : चमकदार त्वचा के लिए ज्यादा से ज्यादा हरे सलाद को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, इनमें बीटा कैरोटिन, विटमिन सी और विटमिन ई पाए जाते हैं, जो त्वचा को बेहतर बनाने वाले महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट्स हैं. एवोकैडो में विटामिन ई पाया जाता है जो सौन्दर्य बढ़ाने में सहायक होता है.

* भरपूर पानी पिएं : कुछ लोग समझते हैं कि कोल्ड ड्रिंक,एनर्जी ड्रिंक,चाय और कॉफी जैसे पेय पदार्थ भी शरीर में पानी की कमी को पूरा कर देते हैं. ऐसा सोचना गलत है. इससे आपकी त्वचा पर किसी भी तरह का अच्छा असर नहीं पड़ता. रोजाना 2 लीटर पानी जरूर पीएं. इससे त्वचा ग्लोइंग बनेगी रहेगी.

Loading...
loading...

You may also like

ये है हरियाणा की स्टार डांसर सपना चौधरी की जिंदगी के रहस्य

🔊 Listen This News हरियाणा। हरियाणाकी स्टार डांसर सपना