Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों को बरगलाने वालों के इलाज के लिए हम आपके बीच में हैं : योगी

cm yogi

cm yogi

कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष को निशाने पर लेते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आजादी के बाद की सरकारों ने स्वयं के परिवारों के लिए तो बहुत कुछ किया पर बुंदेलखंड के लिए कुछ नहीं किया। इसके विपरीत ‘ विकास सबका और तुष्टीकरण किसी का नहीं’ के सिद्धांत को अपनाते हुये उनकी सरकार ने बुंदेलखंड को विकास पथ पर अग्रसर किया है।

श्री योगी ने मंगलवार को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के स्थलीय निरीक्षण से पथरीले क्षेत्र के दौरे की शुरूआत की । बाद में उन्होने ललितपुर में बण्डई बांध परियोजना का लोकार्पण किया। झांसी के राजकीय इंटर कालेज मैदान पर उन्होने झांसी मंडल को 1700 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होने कहा कि बुंदेलखंड डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को हमने बुंदेलखंड के विकास का केंद्र बिंदु बनाया है। इसकी चिंता केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। हमारा दृष्टिकोण बिलकुल स्पष्ट है, विकास सबका और तुष्टीकरण किसी का नहीं । इसी विजन से बुंदेलखंड तेजी से विकास पथ पर अग्रसर हुआ है।

उन्होने मंडल के लिए 1100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व 600 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवसर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने राजनीतिक विरोधियों पर करारा प्रहार करते हुए कहा “ जो लोग विदेश की जूठन पर पल रहे हैं वे किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर चला रहे हैं। देश की समृद्धि देखकर उनके पेट में दर्द होता है। ऐसे लोग किसान की जमीन को ले लेने, एमएसपी न मिलने व मंडी बंद करने की बात करते थे लेकिन आज तक ऐसा कुछ नहीं हुआ। सीएम ने कहा कि एमएसपी तो बन्द हुई नहीं, पहले की तुलना में कई गुना धान आज खरीदा गया। किसानों को बरगलाने वालों के इलाज के लिए आज हम आपके बीच में हैं। ”

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें, ED ने की 1097 करोड़ की संपत्ति अटैच

श्री योगी ने शौर्य और पराक्रम की पर्याय वीरांगना लक्ष्मीबाई की इस धरती को नमन करते हुए कहा कि कोविड की लड़ाई पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सफलतापूर्वक लड़ रहा है। यूपी ने कोरोना प्रबंधन में विश्व पटल पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। विकास कार्यों की सौगात देने के साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में उपस्थित विशाल जनसमूह से पूछा कि झांसी मंडल में आज 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व लगभग 600 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ हुआ, इससे पहले कभी हुआ क्या। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार आप सबकी खुशी के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होने कहा कि बुंदेलखंड के लोगों को जल आजादी देश की स्वतंत्रता के पांच साल बाद ही मिल जानी चाहिए थी, लेकिन सरकारों के उपेक्षित रवैये से ऐसा नहीं हुआ। देश और प्रदेश के निर्माण की आधारशिला रखने वाला बुंदेलखंड बदहाल रहा। हमने लोगों की पीड़ा को दूर करने का बीड़ा उठाया और वर्तमान समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बुंदेलखंड को हर घर नल से जल योजना से आच्छादित किया जा रहा है।

त्रिवेंद्र रावत को हटाकर बीजेपी ने नाकामी पर पर्दा डालने का किया प्रयास : कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा “ बुंदेलखंड में हम एक्सप्रेस लेन व फोर लेन की कनेक्टिविटी देने का कार्य कर रहे हैं। हमने डिफेंस कॉरीडोर को बुंदेलखंड के विकास का केंद्र बिंदु बनाया है। जब फाइटर विमान यहां बनेंगे और यहां का नौजवान दुश्मन के सीने को छलनी करेगा तो वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई को सभी याद करेंगे। यहां बना हथियार देश दुनिया मे पहुंचेगा। ”

Exit mobile version