Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हमारी सरकार CBI-ED से नहीं डरती: हेमंत सोरेन

Hemant Soren

Hemant Soren

रांची। झारखंड विधानसभा में शुक्रवार को आयोजित एक दिवसीय विशेष सत्र में स्थानीयता और आरक्षण से जुड़े दो महत्वपूर्ण विधयेक पारित किए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बीजेपी औऱ केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि ये लोग हमें जेल का डर दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि मैं जेल में रहते हुए भी विपक्ष (BJP) का सूपड़ा साफ कर दूंगा। सीएम ने कहा कि बीजेपी के लोग हम आदिवासियों को बोका (बेवकूफ) समझते हैं। अब झारखंड का आदिवासी बोका नहीं रहा।

वहीं बीजेपी विधायक ने पलटवार करते हुए कहा कि जब चुनाव आयोग और ईडी का लव लेटर मुख्यमंत्री को आया तो उन्हें झारखंड की जनता की याद आ गई। दरअसल झारखंड की दो मुख्य मांग 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति और 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण बढ़ाने संबंधित विधेयक को सर्वसम्मति से पारित कर उत्साहित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर जमकर शब्दों के तीर चलाए।

हम CBI और ED से नहीं डरते

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा सत्र के दौरान सदन में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग मुझे केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई और जेल का डर दिखाते हैं। लेकिन इनको यह नहीं पता कि मैं जेल में रहते हुए भी विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दूंगा। उन्होंने कहा कि यह लोग आदिवासियों को बोका समझते हैं। लेकिन इन्हें यह नहीं पता कि अब आदिवासी जाग गया है, वह अपने अधिकारों को जानता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों से नहीं डरती।

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, बोले- बीजेपी को बताया ‘घोटालों की सरकार’

अगले चुनाव में 75 सीट जीतेंगे

सीएम सोरेन ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग सोचते हैं कि मुझे जेल में डालकर और आरोप लगाकर मेरे राजनीतिक करियर को समाप्त कर सकते हैं? लेकिन इन लोगों को शायद पता नहीं है न तो हमारी छवि खराब होगी और न ही हमारी राजनीतिक शक्ति कम होगी। वर्तमान में हम विधायकों के समर्थन के मामले में 52 पर हैं लेकिन अगले चुनाव के बाद हम 75 के साथ आएंगे।

Exit mobile version