Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिवाली पर इस तरह से पहने सूट, दिखेंगी सेक्सी

salwar suit

salwar suit

ट्रेडिशनल कपड़े महिलाओं को बेहद पसंद होते हैं। ऐसे में ट्रेडिशनल कपड़ों की डिमांड को देखते हुए आजकल मार्केट में कई तरह के सलवार-सूट (Salwar Suit) आ रहे हैं। इसके बावजूद कई बार महंगे से महंगे सलवार सूट (Salwar Suit) भी आपके ऊपर खिलकर नहीं आते हैं, क्योंकि कभी-कभी ये एथनिक कपड़े आपकी बॉडी टाइप पर सूट नहीं करते हैं। इसलिए महिलाएं अपने लिए आउटफिट चुनते समय अक्सर कन्फ्यूज हो जाती हैं, कि यह उन पर अच्छा लगेगा या नहीं।

आज हम आपको बताएंगे कि आपके बॉडी टाइप के हिसाब से कौन सा सलवार सूट (Salwar Suit) आपके लिए बेस्ट हो सकता है। तो देर किस बात की आइए जानते हैं, सलवार सूट की अलग-अलग डिजाइन के बारे में, जो आपकी बॉडी टाइप पर फिट बैठेंगे-

एप्पल शेप बॉडी-

कपड़े सेलेक्ट करते समय अपने बॉडी टाइप को ध्यान में रखना चाहिए। ताकी कपड़ा आपके ऊपर देखने में और भी ज्यादा आकर्षक लगे, साथ ही आपको एक अच्छा लुक दे। अगर आपकी बॉडी का टाइप एप्पल शेप है तो ऐसे में आपका बेली पोर्शन और बस्ट एरिया ज्यादा होता है, वहीं आपकी थाइज एरिया काफी टोन होते हैं। ऐसे में आपके लिए अनारकली सलवार सूट या ए लाइन सूट काफी स्टाइलिश होते हैं। ये दोनों ही सूट आपके बेली एरिया को अच्छी तरह से कवर करने का काम करते हैं।

टिप्स-

एप्पल शेप बॉडी के साथ वी नेक, स्वीटहार्ट नेक और स्कूप नेक देखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। इस तरह की ब्रॉड नेकलाइन आपके अपर पार्ट को ज्यादा आकर्षक बनाती हैं।

पियर शेप बॉडी-

पियर शेप बॉडी वाली महिलाओं का अपर एरिया काफी पतला होता हैं, वहीं लोअर एरिया काफी हैवी होता है। ऐसे में आपको ऐसा सलवार सूट चुनना चाहिए जो आपके अपर बॉडी को ज्यादा आकर्षित दिखाए। पियर शेप बॉडी वाली महिलाओं के लिए फ्लोर लेंथ अनारकली, फ्लेयर स्टाइल की कुर्तियां काफी अच्छा ऑप्शन होती हैं।

टिप्स-

आप चाहें तो पंजाबी सलवार सूट को भी स्टाइल कर सकती हैं, यह आपको स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक देते हैं।

कुर्ती के साथ-साथ आपको अपने बॉडी टाइप के हिसाब से ही फैब्रिक चुनना चाहिए। बता दें कि पीयर शेप बॉडी टाइप के लिए शिफॉन या जॉर्जेट कपड़ों को चुनना चाहिए, वहीं हैवी फैब्रिक वाले कपड़ों को अवॉइड करना चाहिए।

आवर ग्लास बॉडी टाइप-

इस बॉडी टाइप को सबसे बैलेंस और परफेक्ट बॉडी टाइप माना जाता है। जिसमें आपको अपनी बॉडी कर्व्स को हाईलाइट करना चाहिए। बता दें कि आवर ग्लास बॉडी टाइप ही महिलाओं को बॉडी कॉन सलवार सूट कैरी करना चाहिए, जिससे उनके कर्व्स आसानी से हाईलाइट हो सकें। इसके अलावा इस तरह के बॉडी टाइप पर अनारकली सूट सलवार भी खिलकर आते हैं।

टिप्स-

आवर ग्लास बॉडी टाइप के साथ डीप नेकलाइन वाले सूट ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं।

आजकल पाकिस्तानी सूट काफी ट्रेंड में हैं, आप चाहें तो उन्हें भी कैरी कर सकती हैं।

आवर ग्लास बॉडी पर सूट के साथ बेल्ट और भी ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं, आप चाहें तो बेल्ट भी पहन सकती हैं।

स्ट्रेट शेप बॉडी-

स्ट्रेट शेप बॉडी वाली महिलाओं की बॉडी में कर्व्स नहीं होते हैं, इस तरह की बॉडी ऊपर से नीचे तक एक ही प्रपोर्शन में होती हैं। इस तरह की बॉडी टाइप वाली महिलाओं पर एंब्रॉयडरी सलवार सूट, स्ट्रैपी सूट काफी स्टाइलिश लगते हैं। वहीं पार्टी वियर के लिए फुल लेंथ की अनारकली सूट आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं, यह आपकी बॉडी को वॉल्यूम और कर्व देने का काम करती हैं।

टिप्स-

स्ट्रेट शेप बॉडी के साथ आपको ऐसे कपड़े बिल्कुल नहीं पहनने चाहिए, जो आपकी बॉडी को और भी ज्यादा स्ट्रेट दिखाने का काम करें। इसलिए आपको ए लाइन और हैवी फैब्रिक वाली कुर्तियों को स्टाइल करना चाहिए।

इस बॉडी टाइप की महिलाओं को ब्राइट और प्रिंट वाले कपड़ों को स्टाइल करना चाहिए, जिसमें आपका लुक और भी ज्यादा स्टाइलिश नजर आए।

Exit mobile version