Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मौसम ने बदला मिजाज, इन जिलों में भारी बारिश का जारी हुआ अलर्ट

Heavy Rain

heavy rain

भीषण गर्मी और उमस झेल रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी, मध्य व पश्चिम यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार और सोमवार को बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान कहीं भारी बारिश तो कहीं बहुत भारी बारिश की सम्भावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उसमें, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज व आसपास के इलाकों में कहीं भारी बारिश होगी तो कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। जबकि शाहजहांपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होगी।

RPF दरोगा ने कुकर को मारी लात, खौलती दाल गिरने से हुए दो मासूम हुए घायल

सोमवार को इन जिलों में होगी भारी बारिश

इसके अलावा, मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को शाजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, हापुड़, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी,सीतापुर, गोण्डा, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज व आसपास के इलाकों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

जारी हुआ रेड अलर्ट

रविवार 18 जुलाई को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गयी है। मौसम विभाग ने इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया है। लोगों को इस दौरान आकाशीय बिजली के खतरे के प्रति आगाह किया गया है और बारिश के दौरान घरों सेबाहर न निकलने की सलाह भी दी गयी है।

Exit mobile version