Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नहीं खत्म होगा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों में भी जारी रहेगा ऑड-ईवन का फॉर्मूला

weekend curfew

weekend curfew

दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) फिलहाल जारी रहेगा। इसके साथ ही बाजार भी अभी ऑड-ईवन के फॉर्मूले पर ही खुलेंगे। कोविड केस कम होने पर दिल्ली सरकार ने इन पाबंदियों को हटाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इन्हें मंजूरी नहीं दी है।

हालांकि, दिल्ली में अब प्राइवेट दफ्तर 50 फीसदी स्टाफ के साथ फिर से खुल सकेंगे। उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार का यह प्रस्ताव मान लिया है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने पर कई पाबंदियां लगाई गई थीं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम भी शामिल था। प्राइवेट दफ्तरों को पूरी तरह बंद करके WFH लागू किया गया था। दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम का काफी विरोध भी हो रहा है।

फिलहाल दिल्ली में कोविड केसों की संख्या में गिरावट आई है लेकिन देश के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,47,254 नए मामले आए वहीं 703 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कोरोना केसों का यह नंबर कल के मुकाबले करीब 30 हजार ज्यादा है। इसके अलावा कई महीनों बाद 700 से ज्यादा मौतें हुई हैं।

लता मंगेशकर की हालत स्थिर, फैंस ने शुरू किया पूजा-पाठ और हवन

वहीं राजधानी दिल्ली में कल 12306 कोरोना केस मिले थे और 46 लोगों ने जान गंवाई थी। यानी दिल्ली में भी केस भले कम हुए हों लेकिन मौत का आंकड़ा टेंशन देने वाला है। कल 10 जून के बाद 1 दिन में सबसे ज्यादा मौत हुई हैं। 10 जून को 44 मरीजों की मौत हुई थी। फिलहाल दिल्ली में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 68,730 है। वहीं राजधानी में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,503 हो गया है। इसके अलावा होम आइसोलेशन में 53,593 मरीज हैं।

Exit mobile version