धर्मराशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 15 दिसम्बर से 21 दिसम्बर, कैसा रहेगा आपका दिन

मेष- इस सप्ताह सुविचारित योजनाओं में प्रगतिशीलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। हर कार्य के प्रति दिलचस्पी ठीक है, लेकिन प्रत्येक कार्य को स्वंय करना उचित नहीं है। ऑफिस के रंग-ढंग में कुछ परिवर्तन नजर आयेगा। नए विचारों को गति देने की जरूरत है।

वृष- इस सप्ताह कुछ लोगों की प्रतिभा में निखार आयेगा किंतु अहंकार से बचने की कोशिश करें। संबंधों की कद्र करने से ही समाज में आपकी प्रतिष्ठा व सम्मान बढ़ेगा। लाभकारी योजनाओं के प्रति अति शीघ्रता अहितकर हो सकती है।

मिथुन- इस सप्ताह आप कुछ कर गुजरने के लिए लालायित रहेंगे, जिससे आपकी एक नई पहचान बनेंगी। आमदनी की उतनी बढ़ोत्तरी नहीं होगी, जितनी आप अपेक्षा करेंगे। शुगर रोग से पीडि़त वाले व्यक्ति विशेष सावधानी बरतें।

कर्क- आमदनी के नए स्रोत बनने की संभावना है। अपने कार्य या व्यवसाय के अलावा धर्म-कर्म में भी रूचि बढ़ेेगी। इस समय पड़ोसियों से सावधान रहें अन्यथा समस्या खड़ी हो सकती है। लम्बी यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

सिंह- इस सप्ताह कुछ नए अवसर मिलेगें जिनका उचित ढग़ दोहन करना जरूरी है। परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी, नवीन योजनाएं बनेगी। किसी चीज की चोरी होने की आशंका है। स्त्री सुख में बाधा उत्पन्न हो सकती है। प्रेम के मामलों में एक दूसरे के प्रति सहयोग बना रहेगा।

कन्या- इस सप्ताह कुछ लोगों के परिवार में तनाव भरा माहौल बना रह सकता है। जो लोग साझे या सहयोग से कार्य कर रहे हैं उनको थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है। घर-परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। कार्य व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है।

तुला– इस सप्ताह आप धार्मिक क्रिया-कलापों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे किंतु धार्मिक आडंबरों से बचें। दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और संतान के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। रिश्तेदारों से इस समय दूरी ही बनाएं रखना आपके लिए लाभदायक होगा।

वृश्चिक– इस सप्ताह कुछ लोग आर्थिक मामले में इस समय कुछ सुधार जरूर होगा, लेकिन खर्चे की अधिकता के कारण धनाभाव की स्थिति बनी रहेगी। यदि आप व्यवसाय में साझेदारी करेंगे तो उसमें समय अनुकूल है। 12वें स्थान पर शनि होने से जीवन साथी से तनाव की स्थिति बनी रहेगी।

धनु– इस सप्ताह कुछ लोगों को आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगें। धार्मिक कार्यों का घर में माहौल बना रहेगा। कुछ लोगों को इन दिनों अनिद्रा की भी शिकायत रह सकती है। किसी मित्र का सहयोग आपको लाभ दिलायेगा। नौजवान जीविका को लेकर काफी चिंतित रहेंगे।

मकर- इस सप्ताह आपको निज कार्यो के लिए संसाधन जुटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। दूर-दराज के लोगों से नजदीकी संबंध बनेंगे। अनावश्यक खर्चो पर विराम लगाने की जरूरत नजर आ रही है। व्यवसाय में हर तरफ कदम फूंक-फूंक कर बढ़ाने की जरूरत है।

कुंभ- इस सप्ताह आपको विरोधियों का डटकर मुकाबला करना पड़ेगा जिससे सामाजिक मान-सम्मान में कुछ कमी आ सकती है। लेकिन सकारात्मक रहने से आप सफल होगें। परिवार में आर्थिक समस्याओं पर विचार-विमर्श होगा जिससे भविष्य के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन- इस सप्ताह परिस्थतियों को ध्यान में रखकर काम करना होगा। आप जिस व्यक्ति की उपेक्षा करेंगे, सम्भवत: उसी से आपका कोई आवश्यक कार्य पड़ सकता है। रिश्ते-नातों में जरूरी सहयोग व सानिध्य बनाएं रखना हितकर प्रतीत होगा।

loading...
Loading...
Tags