Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई तो खैर नहीं

cm yogi

cm yogi

 

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर सख्त नजर रख रही है। स्वास्थ्य विभाग पूरे प्रदेश में पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर ऐसी किसी भी प्रकार की अफवाहों लगातार निगरानी कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीन के बारे में अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं। सरकार ऐसे अराजकतत्वों से सख्ती से निपटेगी और उन पर कानूनी कार्रवाई भी करेगी। दर असल वैक्सीनेशन को लेकर पहले से ही प्रदेश के विभिन्न भागों से अलग-अलग तरफ की अफवाहें फैलाए जाने की सूचना सरकार को लगातार मिल रही थी। कुछ गुप्चर एजेन्सियों की ओर से यह भी इनपुट था कि वैक्सीन के बारे में दुश्प्रचार कर कुछ लोग अव्यवस्था फैला सकते हैं। इसी के मद्देनजर सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर सतर्कता बढ़ा दी है।

निठारी के ‘नरभक्षी’ को 12वें केस में भी मिली मौत की सजा, बोला- मेरे नसीब में फांसी ही है

टीकाकरण को लेकर बनी उच्च स्तरीय स्टेट स्टेयरिंग कमेटी फार इम्यूनाजेशन के निर्देश के बाद सभी जिला व पुलिस प्रशासन को इस बारे में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी यह निर्देश दिए गए हैं कि वह किसी भी प्रकार की अफवाह को तत्काल समाप्त करने के लिए अपनी तैयारी रखे।

वैक्सीन को लेकर कोई किसी प्रकार का भ्रम न रहे इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशकों के साथ प्रदेश के बड़े अस्पतालों व चिकित्सा संस्थानों के निदेशकों को सबसे पहले वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि ऊपरी स्तर के चिकित्साधिकारियों को वैक्सीन लग जाने के बाद ही निचले स्तर को फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन लगाने की कार्रवाई शुरू की जाए ताकि आम लोगों में किसी प्रकार की कोई भ्रम की स्थिति न पैदा हो सके।

Exit mobile version