पश्चिम बंगाल: चक्रवाती तूफान बुलबुल के आने से हुआ काफी नुकसान, 2 की हुई मौत

Loading...

कोलकाता। दिन-प्रतिदिन मौसम अपना मिजाज़ बदलता ही जा रहा हैं। हर रोज मौसम बदलने के कारण हो रहे नुकसान की खबर बढ़ती ही जा रही हैं। इसी बीच कल शनिवार देर रात को बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान बुलबुल आने का मामला सामने आया। बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान बुलबुल पश्चिम बंगाल के समुद्री तट से टकरा गया।

जोकि समय बीतने के साथ ही कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। बुलबुल के आने से लोग काफी परेशान हो गए हैं और अब तक 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है।


बता दें कि राहत व बचाव के लिए एतियातन कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार शाम छह बजे से अगले 12 घंटों तक उड़ानों का संचालन स्थगित कर दिया गया। इस तूफान का असर बांग्लादेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों पर पड़ा। जहां तूफान के कारण कई पेड़ उखड़ गए हैं।

Negligence : बैंक अकाउंट डेटा अपडेट न होने से ठंड में ठिठुर सकते हैं बच्चे

मौसत विभाग ​​के अनुसार समय बीतने के साथ यह तूफान कमजोर हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा हैं कि इस तूफान के चलते कोलकाता और आस-पास के छह तटवर्ती जिलों में शुक्रवार से ही तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। तूफान की विभीषिका को देखते हुए राज्य के तटवर्ती इलाकों में स्थित पर्यटन केंद्रों को शुक्रवार शाम तक पर्यटकों से खाली करा लिया गया था।

पीएम मोदी ने की बातचीत

पीएम नरेंद्र मोदी ने तूफान बुलबुल के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

दौसा: सावधानी के हटते ही श्रद्धालुओं के साथ हुआ भीषण हादसा, 9 लोग हुए घायल

बांग्लादेश पहुंचा बुलबुल

बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान बुलबुल के आने के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बांग्लादेश के कनिष्ठ आपदा प्रबंधन मंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया। शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किए गए थे। चक्रवात के कारण 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली जबकि तट पार करने के बाद इसके कमजोर पड़ने की संभावना है।

Loading...
loading...

You may also like

बीजेपी ने बदली रणनीति, सरकार बनाने की हर संभव कोशिश में जुटी शिवसेना

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्‍ली। शिवसेना