Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सीएम ममता बनर्जी की तारीफ, जानें क्या है वजह

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अम्फान तूफान पर सेना की मदद लेकर सकारात्मक कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रशंसनीय है। धनखड़ ने कहा कि हमें सभी पर्याप्त संसाधन का इस्तेमाल करना चाहिए। हमारा डिफेंस फोर्सेज बेहतरीन है।

धनखड़ ने कहा चक्रवात तूफान से पहले मैंने ईस्टर्न कमांडर से बात की थी। उन्होंने राहत कार्यों के लिए बड़े स्थर पर तैयारियां की थी। उन्होंने कहा था कि 11 टुकड़ियां तैयार हैं और अन्य 12 टुकड़ियां इंतजार में है। उनके पास सभी साजो-सामान है इसलिए लोगों की मदद में किसी तरह की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

यूपी के शॉपिंग मॉल्स में अब बिकेगी शराब, बीयर और वाइन

पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ से हुए भारी नुकसान के बाद स्थिति को फिर से सामान्य करने के लिए शनिवार को सेना की सहायता और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) एवं राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) कर्मियों की तैनाती बढ़ाने की मांग की थी। भारतीय सेना ने कहा कि अम्फान चक्रवात से पैदा हुए संकट से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार के निवेदन पर कोलकाता नगर प्रशासन की सहायता के लिए सेना फाइव कॉलम्स उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार ने स्थिति को सामान्य करने के उद्देश्य से टीमों और उपकरणों की आपूर्ति करने के लिए भारतीय रेलवे, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट और निजी क्षेत्रों से भी सक्रिय समर्थन मांगा है। गत बुधवार (20 मई) को आए चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ ने दक्षिण पश्चिम बंगाल के कई जिलों और कोलकाता में भारी तबाही मचाई है।

पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान के कारण 85 लोगों की जान चली गई है। चक्रवात के कारण जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित होने के बाद, प्रशासन के तमाम अधिकारी राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए जुटे हुए हैं। राज्य में बुधवार (20 मई) को चक्रवात अम्फान के भीषण तबाही मचाने के बाद लाखों लोग बेघर हो गए, कई घर बर्बाद हो गए, हजारों पेड़ उखड़ गए और निचले इलाके जलमग्न हो गए।

loading...
Loading...