पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC बम्पर आगे, भाजपा दूसरे स्थान पर

पश्चिम बंगाल
Please Share This News To Other Peoples....

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव का परिणाम घोषित हो रहा है। चुनाव के वोटिंग काउंट हो रहे हैं। जिसमें तृणमूल कांग्रेस का डंका एक बार फिर से बजता नजर आ रहा है। TMC ने सभी 19 जिलों में बड़ी बढ़त हासिल कर बम्पर आगे बढ़ गई है। हालांकि भाजपा कांग्रेस व् लेफ्ट को पछाड़ कर दूसरी पार्टी बन गई है। रुझानों से मिल रहे जानकारी के मुताबिक लेफ्ट का ग्राफ लगातार गिरता नजर आ रहा है। कांग्रेस की स्थिति भी बेहद कमजोर नजर आ रही है।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC का बोल-बाला

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस 24 परगना जिले की 227 ग्राम पंचायत सीटों पर लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि भाजपा 18 सीटों पर आगे है। पश्चिमी मिदनापुर में TMC 230 सीटों पर आगे हैं, जबकि भाजपा 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। पश्चिमी बर्दवान जिले में TMC 287 सीटों पर, जबकि भाजपा 13 सीटों पर आगे है। झारग्राम जिले में TMC 170 सीटों पर, भाजपा 50 और लेफ्ट 13 सीटों पर आगे है। पुरुलिया जिले में टीएमसी 211 सीट, जबकि भाजपा 45 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। सभी 19 जिलों में TMC बढ़त बनाए हुए है। कई जगहों पर भाजपा दूसरे स्थान पर दिख रही है।

ये भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप केस : सीबीआई ने थानेदार और दरोगा को किया गिरफ्तार 

वहीँ दूसरी ओर पूर्व मिदनापुर, झारग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा, पूर्वी बर्दवान, पश्चिमी बर्दवान, बीरभूम, कूचबिहार, अलीपुरदुआर, जलपाईगुड़ी, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा, नदिया, नॉर्थ 24 परगना, साउथ 24 परगना, हुगली और हावड़ा में TMC ग्राम पंचायत की सीटों पर भी आगे चल रही है। बता दें कि पंचायत चुनाव में जिला परिषद के लिए 621 सीट, पंचायत समिति के लिए 6119 तथा ग्राम पंचायत के लिए 31789 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

चुनाव में हुई हिंसा

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान कई जगहों पर TMC कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने का आरोप लगा हुई। बंगाल के कई स्थानों पर हुई हिंसा से नाराज कई उम्मीदवारों ने आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर पुनर्मतदान की मांग की थी। इस हिंसा में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी थी और 43 लोग घायल हो गये थे। विपक्षी दलों ने तृणमूल के आतंक का राज उजागर होने का आरोप लगाया। हालांकि TMC ने इन आरोपों को ‘‘निराधार’’ बताया।

Related posts:

रूपाणी के विधायक ने बीजेपी को बताया भ्रष्ट
किसानों की मौत पर सीएम योगी से सिद्धारमैय्या का ट्विटर वार
लखनऊ : डकैतों के तांडव से डरे माल के लोग...
भारत Western economic ideas के अंधानुकरण से बचे
Facebook को दोस्ती तक रखें सीमित शादी नहीं
चंदन गुप्ता पर गोली चलाने वाला मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार
विराट-अनुष्का के बाद, एक और इंडियन क्रिकेटर और बॉलीवुड स्टार कर सकते है शादी
यूपी इंवेस्टर्स समिट 2018: यूपीएटीएस व स्वाट टीम की रहेगी चप्पे-चप्पे पर नजर
लखनऊ : पुलिस की उपस्थिति में 25 अस्थाई अतिक्रमण तोड़े गए
उन्नाव रेप केस : आरोपी बीजेपी विधायक सेंगर को एक और बड़ा झटका
उन्नाव: BJP विधायक के बाद सपा नेता पर लगा नाबालिग के साथ गैंगरेप का आरोप
लखनऊ: मलिहाबाद में महिला की हत्या कर कुएं में फेंका शव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *