वेस्टइंडीज और भारत के टी-20 क्रिकेट के लिए तैयार लखनऊ,टिकट के दाम बेहद सस्ते

- in उत्तर प्रदेश, खेल

लखनऊ।  इकाना स्टेडियम के प्रबंधक उदय सिन्हा ने कहा कि मैच के 70 प्रतिशत टिकट ऑन लाइन तथा तीस प्रतिशत ऑफ लाइन बिक्री के लिए रखे जाएंगे। वहीं इस महीने के अंत से टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले ट्वेंटी 20 मैच के टिकट की कीमत बेहद कम होगी जोकि हर व्यक्ति आसानी से खरीद सकेगा। हाल ही में वेस्टइंडीज और भारत के बीच होने वाले ट्वेंटी 20 मैच जिसका आयोजन लखनऊ में शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में दिवाली के ठीक एक दिन पहले किया जायेगा।इस मैच के आयोजन के साथ ही इकाना स्टेडियम का नाम भी इतिहास में दर्ज हो जाएगा।

टिकटों की कीमत होगी बेहद कम

आयोजकों के मुताबिक स्टेडियम में लगभग 50 हजार दर्शकों के बैठने की जगह है। फिर बात आती है टिकट कीमतों की तो आम इंसान की स्थिति और क्रिकेट प्रेमियों को ध्यान में रखकर इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि मैच के टिकट बेहद सस्ते दामों पर उपलब्ध कराए जाएंगे। जिससे हर इन्सान मैच का आनंद ले सके। इकाना के प्रबंधक उदय सिन्हा ने कहा कि लखनऊ को इस अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी अरसे बाद मिली है, इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में दर्शक खचाखच भरा रहे, इसके लिए टिकटों के दाम कम रखे जाने की कवायद की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Asia cup: सौरभ गांगुली ने किया दावा, ये टीम जीतेगी टूर्नामेंट

इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम देश के बेहतरीन स्टेडियम में से एक है। 71 एकड़ में बना तथा 50 हजार दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है। और इस स्टेडियम में 1800 वर्ग फीट की दो स्क्रीन लगी है। यानि आप इस मैदान के किसी भी कोने से मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

32 कारपोरेट बॉक्स और 8 वीआईपी लाउंज

इसके अलावा 40 वीआईपी बॉक्स और 8 कॉरपोरेट लाउंज भी हैं। इतना ही नहीं विश्वस्तरीय Dressing rooms, Media Center और Flood light pavilion में जाने के लिए Air-conditioned lift और सीढ़ी इसे अन्य स्टेडियम के मुकाबले ज्यादा खास बनाता है।

इकाना स्टेडियम में 9 पिच हैं। विश्वस्तरीय ड्रेनेज सिस्टम से कुछ ही समय में बारिश का पानी बाहर निकल जाता है। इसकी पार्किंग में ढाई हजार से ज्यादा गाड़ियां खड़ी हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ हारने के बाद भी खुश है कप्तान कोहली, जानिए वजह

इकाना स्टेडियम में छह नवम्बर को यह टी-20 मैच होने जा रहा है। BCCI के क्यूरेटर दलजीत सिंह के मुताबिक इस स्टेडियम की पिच वर्ल्ड क्लास है। उन्होंने कहा कि इकाना की पिच पर बल्लेबाजी करने का अलग ही मजा है, इसकी पिच बैटिंग है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में बना यह स्टेडियम भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अच्छे स्टेडियमों में से एक है।

loading...

You may also like

मुलायम सिंह के अखिलेश की रैली में पहुंचने से भड़के शिवपाल, कह दी ये बड़ी बात

लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के