Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक्टर बनने से पहले क्या बनना चाहते थे प्रभास, जानिए जन्मदिन पर खास बातें

प्रभास

प्रभास

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार बाहुबली यानी कि प्रभास आज अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में हुआ था। देश दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके प्रभास का असली नाम बेहद कम लोग ही जानते हैं। उनका असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलापति है, लेकिन बता दें कि प्रभास की भारी फैन-फॉलोइंग होने के कारण लोग उन्हें अलग-अलग नामों से पुकारते हैं। कोई उन्हें डार्लिंग कहता तो कोई उन्हें यंग रेबेल स्टार कहता। प्रभास के इस खास दिन पर ट्विटर पर #HappyBirthdayPrabhas और #HappyBirthdayDarling ट्रेंड कर रहा है।

रितेश देशमुख ने Kapil के शो में पत्नी जेनेलिया को लेकर खोला राज

प्रभास ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें खास-पीना बेहद पसंद है। कई बार उन्होंने खाने को लेकर अपना प्यार जाहिर किया है। उन्होंने यह भी बताया कि वे अगर एक्टर न होते तो होटल बिजनेस का काम कर रहे होते। प्रभास को राजकुमार हिरानी की फिल्में बेहद पसंद हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने ‘3 इडियट्स’ और ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ 20 बार देखी हैं, लेकिन उन्हें पीके फिल्में खास पसंद नहीं आई।

कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के हॉस्पिटल में भर्ती

एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली से प्रभास के करियर का ग्राफ बहुत ऊंचा गया था। बाहुबली फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रभास ने कोई दूसरी फिल्म साइन नहीं की। करीब 5 साल चली शूटिंग के चलते एक्टर ने एक ही फिल्म में काम किया था। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के लिए पहले प्रभास को चुना गया था। प्रभास को राजा रतन सिंह के किरदार के लिए सटीक माना जा रहा था, लेकिन एक्टर ने फिल्म करने से इंकार कर दिया था। इसकी बड़ी वजह यह थी कि प्रभास उन दिनों ‘बाहुबली 2’ फिल्म की शूटिंग में बिजी थे। वे एक बार में एक ही फिल्म साइन करते हैं।

फिल्म बाहुबली का बजट 250 करोड़ का था। इस पूरे बजट में से 10% यानी कि 24 करोड़ प्रभास को दिये गए थे। एक्टर ने अपने किरदार को और शानदार दिखाने के लिए अपनी जिम पर 1.5 करोड़ रुपए खर्च किये थे। प्रभास को जितना एक्टिंग से प्यार है उतना ही खेल से भी है, एक्टर को खेल में खासतौर पर बॉलीबॉल खेलना पसंद है। यही एक वजह है की उन्होंने घर में बॉलीबॉल कोर्ट बनवाया है। फिल्म की शूटिंग के दौरान वे खासतौर पर बॉलीबॉल को अपने वर्क आउट में शामिल किया करते हैं।

Exit mobile version