Whatsapp के ‘Delete for everyone’ फीचर में आया बदलाव, लगा दी नई शर्तें

- in Tech/Gadgets
Whatsapp

नई दिल्ली। दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने कुछ महीने पहले ही अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ‘delete for everyone’ जारी किया था। जिसमें यूजर्स भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर सकते थे। इस फीचर का एक ओर जहां कुछ लोगों ने उचित प्रयोग किया, वहीं कुछ लोगों ने इसका गलत प्रयोग भी किया।इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए Whatsapp ने अब इस फीचर में एक नया व बड़ा बदलाव कर दिया है। इस बदलाव में यूजर्स मैसेज को डिलीट तो कर पाएंगे लेकिन कुछ शर्तों के साथ। आइये जानते हैं क्या हैं ये शर्तें?

ये भी पढ़ें:- सावधान! आपका व्हाट्सएप हो सकता है हैक, सिक्योरिटी अथॉरिटी ने जारी किया अलर्ट 

मैसेज को डिलीट करने के लिए रखी ये शर्तें

Whatsapp के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का रिक्वेस्ट यदि 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलता है तो मैसेज डिलीट नहीं होगा। उदाहरण के लिए यदि आपने किसी को गलती से कोई मैसेज भेज दिया है और उसे आपने डिलीट भी कर दिया लेकिन जिसको आपने मैसेज भेजा है उस दौरान उसका मोबाइल बंद है तो आपका मैसेज डिलीट नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:- फेक ख़बरों को रोकने के लिए व्हाट्सएप्प को उठाना पड़ा ये कदम 

शर्त यह है कि यदि 13 घंट 8 मिनट व 16 सेकेंड के बीच में मोबाइल ऑन हो जाता है तो मैसेज डिलीट हो जाएगा लेकिन इस अवधि के बाद नहीं होगा। बता दें कि अभी भी मैसेज को डिलीट करने का समय 1 घंटे 8 मिनट व 16 सेकेंड का है। कंपनी ने यह निर्णय उन कुछ लोगों के लिए लिया है जो सालभर बाद भी तकनीकी तौर पर मैसेज को डिलीट करते हैं।

loading...
Loading...

You may also like

हर कोई फ़िदा है HONOR के इस फोन पर, कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स

आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे