WHATSAPP ने बना लिया मन, अब फेक फोटो और ख़बरें होगी बंद

- in Tech/Gadgets

दुनिया का सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब एक नए नए फीचर के साथ आने के लिए तैयार है. इसमें हर दिन कोई न कोई फीचर्स आते रहते हैं, लेकिन ये नया फीचर आपके काम का हो सकता है. फेक इमेज से लड़ने के लिए गूगल का रिवर्स इमेज सर्च आ रहा है, इसके तहत इमेज के ऑरिजिन और सच्चाई का पता आप आसानी से लगा सकते हैं.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब वॉट्सऐप भी ऐसा करने का मन बना चुका है. चूंकि वॉट्सऐप पर फेक खबरें, फेक तस्वीरें शेयर की जाती रही है और के जा रहे है. अतः इसलिए कंपनी इस नए फीचर को उनसे निपटने के लिए इस्तेमाल काएगी.

WABetainfo की एक रिपोर्ट की माने तो एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप 2.19.73 अपडेट में Search Image का ऑप्शन नजर आ रहा है और शायद इसमें गूगल API का इस्तेमाल करेगी ताकि रिवर्स सर्च किया जा सके. अगर यह टेस्टिंग सफल रहते है तो काफी जल्द ही यूजर्स अपनी इमेज को वॉट्सऐप के जरिए दरअसल गूगल पर ही रिवर्स सर्च करके उस फोटो की जानकारी ले लेंगे. अभ इस बात के कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि वॉट्सऐप में दिया जाने वाला ये रिवर्स सर्च फीचर किस रूप में काम करेगा. हालांकि यह बात साफ है कि इससे फेक इमेज पर कुछ हद तक लगाम जरूर लग जाएगी. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि वॉट्सऐप पर रोजाना आपको कई तस्वीरें मिलती होगी. ऐसे में कोई तस्वीर फेक है या सही है उसका ऑरिजिन क्या है, इसका पता आप इस नए फीचर की मदद से लगा सकेंगे.

Loading...
loading...

You may also like

Redmi Note 7 को चुनौती देगा Realme 3, क्या बनेगा बजट स्मार्टफोन्स का बादशाह?

🔊 Listen This News  तकनीक के इस दौर