Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WhatsApp का नया फीचर: अब किसी भी चैट को कर सकेंगे ‘Always Mute’!

टेक/गैजेट डेस्क.  व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर अपने ट्विटर अकाउंट पर WhatsApp के नये फीचर ‘ऑलवेज म्यूट’ की जानकारी दी है. इससे पहले आपको किसी चैट को म्यूट करने के लिए 8 घंटे, 1 हफ्ते व 1 साल का विकल्प दिया जाता था. लेकिन इस फीचर के माध्यम से आप किसी भी चैट व ग्रुप चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं.

हैदराबाद की इस माइक्रो-आर्टिस्ट ने चावल के दानों पर लिख डाली पूरी भगवद् गीता

इस फीचर पर पिछले काफी समय से टेस्टिंग चल रही थी, लेकिन अब आखिरकार इसे यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी दी कि अब यूज़र्स हमेशा के लिए किसी विशेष चैट को ‘म्यूट’ कर सकते हैं। कंपनी के इस ‘Always Mute’ फीचर को पहले उपलब्ध ‘एक साल’ विकल्प से बदला गया है। जी हां, इससे पहले आप किसी चैट को म्यूट करने के लिए 8 घंटे, 1 हफ्ते व 1 साल का विकल्प दिया जाता था। लेकिन नए फीचर के साथ मौजूदा 1 साल के विकल्प को हटाकर ऑलवेज़ म्यूट विकल्प को जोड़ा गया है। इस बदलाव के बाद यूज़र्स उस ग्रुप व किसी एक व्यक्ति को हमेशा के लिए म्यूट कर सकेंगे, जिनके मैसेज से वह हमेशा परेशान रहते थे।

गौरतलब है कि इससे पहले इस फीचर को लेटेस्ट बीटा में देखा गया था।

आपको बता दें, पिछले दिनों ही Android के लिए WhatsApp 2.20.202.7 बीटा में इन-ऐप सपोर्ट की जानकारी सामने आई है। यह सुविधा Contact us पेज के माध्यम से उपलब्ध होगी, जिसके अंदर यूज़र्स को अपनी शिकायत टेक्स्ट फॉर्म में टाइप करनी होगी। इससे पहले यूज़र्स को व्हाट्सऐप शिकायत के लिए ई-मेल का सहारा लेना पड़ता था। सपोर्ट पेज के अलावा, एक्सपायरिंग मीडिया और मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट जैसे फीचर्स भी जल्द ही व्हाट्सऐप में जोड़े जाने वाले हैं।

वहीं, व्हाट्सऐप अपने वेब वर्ज़न पर जल्द ही वॉयस और वीडियो कॉल सपोर्ट को लेकर आने वाला है, जिस पर अब तक केवल मैसेज सुविधा ही उपलब्ध है।

Exit mobile version