Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मैं नो एंट्री का बोर्ड लगाने वाला कौन हूं? : हरीश रावत

Harish Rawat

Harish Rawat

देहारादून। उत्तराखंड (Uttarakhand Election 2022) के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने चुनाव पर आज तक से खास बातचीत की। हरीश रावत ने हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) पर कहा कि वह मेरे लिए छोटे भाई की तरह हैं। हरीश रावत ने कहा, ‘मैं नो एंट्री का बोर्ड लगाने वाला कौन हूं? मैंने तो सिर्फ अपनी बात रखी है। यह फैसला तो पार्टी आलाकमान को करना है। हरक सिंह मेरे छोटे भाई की तरह है उन्होंने मंत्री रहते हुए अच्छा काम किया है।’

हरीश रावत ने आगे कहा, हरक सिंह ने 18 मार्च को जो किया वह जनता ने देखा। उनका अपराध जनता से था। उन्होंने जो किया उसकी वजह से उत्तराखंड को नुकसान हुआ, अगर वह जनता से माफी मांगते हैं तो कोई बात ही नहीं रह जाती।

हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में पिछले चुनाव कांग्रेस मेरे नेतृत्व में ही हारी थी। अब मेरे नेतृत्व में पार्टी आलाकमान ने कहा है कि चुनाव लड़ा जाएगा मेरे कंधों पर यह बोझ है कि मैं इस चुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल करवा सकूं।

अपर्णा के बाद मुलायम सिंह के ये खास रिश्तेदार भी हो सकते हैं भाजपा में शामिल

हरीश रावत ने कहा कि वह दोबारा से उत्तराखंड में कांग्रेस को सत्ता दिलाने और खुद मुख्यमंत्री बनने के लिए कोशिश कर रहे हैं। रावत ने कहा कि अंत में वही होगा जो होई सोई जो राम रचि राखा। इससे पहले हरीश रावत ने कहा था, ‘अगर वह (हरक सिंह) कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अपनी गलती स्वीकार करेंगे, तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं।’

उत्तराखंड की 70 विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होंगे। चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक उत्तराखंड चुनाव में नामांकन की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2022 है। वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी।

Exit mobile version