Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WHO ने बढ़ती ‘महामारी थकान’ के खिलाफ कार्रवाई के लिए की बातचीत

WHO

महामारी थकान

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंगलवार को यूरोपीय देशों को “महामारी थकान” के बारे में चेतावनी दी, जो कहता है कि इससे कोरोनोवायरस से निपटने की महाद्वीप की क्षमता को खतरा है। हंस क्लूज ने कहा कि, “हालांकि थकान को विभिन्न तरीकों से मापा जाता है, और स्तर प्रति देश में भिन्न होता है, यह अब कुछ मामलों में 60 प्रतिशत से अधिक तक पहुंचने का अनुमान है,” डब्ल्यूएचओ यूरोप के निदेशक डॉ। उन्होंने कहा कि यह “पूरे क्षेत्र के देशों के सर्वेक्षण के आंकड़ों पर आधारित है।”

उबर ने कर्मचारी आवागमन सेवा की शुरू

उन्होंने बयान में कहा कि नागरिकों ने पिछले आठ महीनों में “विशाल बलिदान” किए और कोरोनोवायरस को शामिल किया। “ऐसी परिस्थितियों में थकान का अनुभव करने के लिए, उदासीन और विधर्मी महसूस करना आसान और स्वाभाविक है।” क्लुज ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए यूरोपीय अधिकारियों से जनता की बात सुनने और उनके साथ “नए और नए तरीके” से काम करने का आह्वान किया, जो पूरे यूरोप में बढ़ रहा है।

मुंबई: पश्चिम रेलवे पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं

उन्होंने यूके में एक स्थानीय प्राधिकरण का हवाला दिया जिसने समुदायों को अपनी भावनाओं को समझने के लिए परामर्श दिया है, और डेनमार्क में एक नगर पालिका जहां छात्रों को प्रतिबंधों को आकर्षित करने में शामिल किया गया है जो उन्हें विश्वविद्यालय लौटने की अनुमति देता है। तुर्की सरकार ने सार्वजनिक भावनाओं को समझने के लिए सोशल मीडिया पोल को नियोजित किया है, जबकि जर्मनी की सरकार ने “दार्शनिकों, इतिहासकारों, धर्मशास्त्रियों, और व्यवहारिक और सामाजिक वैज्ञानिकों से परामर्श किया है।”

मेक्सिको : दो गाड़ियों से 12 शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

डब्ल्यूएचओ का यूरोप क्षेत्र, जिसमें रूस सहित 53 देश शामिल हैं, ने संगठन के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, वायरस से संबंधित 6.2 मिलियन से अधिक मामलों और लगभग 241,000 मौतों को देखा है।

Exit mobile version