Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बैंगलोर के खिलाफ क्यों नहीं मिली थी सुनील नरेन को प्लेइंग XI में जगह

Indian Premier League 2020

इंडियन प्रीमियर लीग 2020

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन(IPL 2020) के 28वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR,केकेआर) की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB,आरसीबी)  के हाथों 82 रनों से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर के गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 83 रन लुटाए और इस मुकाबले में टीम को स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन की कमी साफतौर पर खली।

नरेन ने चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आखिरी के ओवरों में कमाल की गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी। केकेआर टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के खिलाफ नरेन को टीम से बाहर रखे जाने की वजह बताई है।

सुनील नरेन को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए  मुकाबले में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए चेतावनी दी गई थी, जिसके कारण उनको केकेआर की टीम ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में टीम में शामिल नहीं किया था। केकेआर ने उनकी जगह इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज टॉम बैंटन को टीम में शामिल किया था।

एबी डीविलियर्स के छक्के ने लगाया शारजाह में ट्रैफिक जाम

टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक से मैच की शुरुआत से पहले जब नरेन को ना खिलाने की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, ‘हमने इसके ऊपर पहले ही बयान जारी कर दिया है, आप  उसको देख सकते है’। उम्मीद जताई जा रही है कि नरेन दुबई की आईसीसी क्रिकेट एकेडमी में अपने एक्शन में सुधार करके वापिस लौटेंगे।

आरसीबी के खिलाफ मैच की शुरुआत से पहले केकेआर की टीम ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि उनकी आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल(IPL Governing Council)से बात चल रही है। उन्होंने अपने जारी किए बयान में लिखा, ’10 अक्टूबर को आबुधाबी में खेले गए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में मैच आधिकारियों ने मिस्टर सुनील नरेन के संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की रिपोर्ट की थी।

यह नरेन और फ्रेंचाइजी के लिए बेहद सरप्राइज भरा है,क्योंकि नरेन अबतक आईपीएल 2012 से 115 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं, जबकि 2015 में आखिरी बार संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के लिए रिपोर्ट किए जाने के बाद से नरेन 68 मैच खेल चुके हैं उस समय उनको आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त SRASCCने खेलने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही वो इस सीजन के 6 मैच भी खेल चुके हैं और अबतक किसी मैच आधिकारी ने उनके बॉलिंग एक्शन पर सवाल नहीं उठाए।’

Exit mobile version