Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वामी 26 जनवरी की परेड रद्द करवाने पर दे रहे हैं जोर, जानें क्यों?

Subramanian Swamy

जेईई परीक्षा पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। सुब्रमण्यम स्वामी आजकल पीएम नरेंद्र मोदी से बड़ी मांग कर रहे हैं। इसे लेकर एक के बाद एक ट्वीट कर रहे हैं।सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि सरकार को इस बार गणतंत्र दिवस की परेड रद्द कर देनी चाहिए। इतना ही नहीं, उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से अपना भारत का दौरा रद्द करने को भी कहा है। बता दें, इस साल गणतंत्र दिवस पर बोरिस जॉनसन का भारत के खास मेहमान के तौर पर यहां आने का कार्यक्रम है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार 5 जनवरी को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा-

मैं फिर से पीएम मोदी से अपील करता हूं कि 26 जनवरी पर होने वाली रिपब्लिक डे परेड को रद्द किया जाए। मैं यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी यह आग्रह करता हूं कि वह भारत का अपना दौरा आगे बढ़ा दें, जिससे उन्हें राहत मिले।

यह पहला मौका नहीं है, जब सुब्रमण्यम स्वामी ने रिपब्लिक डे परेड टालने की मांग उठाई है। 2 जनवरी को भी वह ऐसा ही ट्वीट कर चुके हैं। इसमें पीएम मोदी से रिपब्लिक डे परेड कैंसल करने की मांग के पीछे बीजेपी एमपी स्वामी ने कोरोना को बड़ा कारण बताया था। स्वामी ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला दिया था, जिसमें आर्मी के 150 जवानों को परेड की रिहर्सल के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का दावा किया गया था। उन्होंने कहा है कि ऐसी घटनाएं दुखद हैं। स्वामी का ये भी कहना था कि परेड रद्द होने से यूके के प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन को ब्रेक्जिट की कार्यवाही बीच में छोड़कर लंदन से दिल्ली आना नहीं पड़ेगा।

Exit mobile version