Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ISRO साइंटिस्ट के घर लूट से उठा पर्दा, जानकर हैरान रह गए अफसर

हरदोई। जिले में 4 दिन पहले इसरो के जूनियर साइंटिस्ट (ISRO scientist) के घर 25 लाख रुपए की लूट (Loot) की साजिश जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी (Wife) ने ही रची थी।

इस मामले की जांच के बाद जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी और साली व एक अन्य महिला को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर जेवरात (Jwellery)  और नकदी (Cash) भी बरामद कर ली है। पुलिस फिलहाल जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने जिन महिलाओं को गिरफ्तार किया है, उनमें जूनियर साइंटिस्ट शशांक शुक्ला की पत्नी मुस्कान, साली तनु दीक्षित और एक अमिता गुप्ता नाम की महिला है। तनु और अमिता कोतवाली शहर के सीतापुर रोड की रहने वाली हैं। इनको पुलिस ने इसरो के जूनियर साइंटिस्ट शशांक के घर में 29 मार्च को हुए 25 लाख रुपए की नकदी और जेवर की लूट के मामले में आरोपी बनाया गया है। जूनियर साइंटिस्ट शशांक शुक्ला की मां कांति देवी ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उनके घर पर 3 नकाबपोश लुटेरों ने घुसकर मारपीट की और जेवरात व नकदी लूट ली।

25 लाख रुपये को लेकर हुई थी दम्पति की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की टीमों ने जब इन्वेस्टिगेशन शुरू किया तो पुलिस को शुरुआती दौर से ही घटना में किसी करीबी के होने की आशंका नजर आई। तमाम सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस और मुखबिर के जरिए पुलिस को जूनियर साइंटिस्ट के परिवार के किसी करीबी व्यक्ति के ही इस घटना में शामिल होने के संकेत मिले। पुलिस को मुस्कान की बहन तनु और उसकी दोस्त अमिता की कुछ गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं।

पुलिस ने तनु और ब्यूटी पार्लर चलाने वाली अमिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया। दोनों की निशानदेही पर लूट में गए सोने चांदी के जेवर और नकदी बरामद कर कर ली गई। दोनों ने बताया कि मुस्कान ने अपने जेवर बहन तनु और उसके कथित पुरुष मित्र को काफी समय पहले दे दिए थे। तनु और उसका पुरुष मित्र उन जेवरों को वापस नहीं कर पाए।

25 लाख की फिरौती के लिए किया बालक का अपहरण, 3 महिलाओं समेत पांच गिरफ्तार

मुस्कान के देवर और ननद की शादी होनी थी, जिसमें मुस्कान को जेवर पहनने पड़ते, लेकिन उसके पास जेवर नहीं थे। इसलिए उसने अपनी बहन तनु और अपनी महिला दोस्त अमिता के साथ लूट का प्लान बनाया। जिसके तहत उसने अपनी सास और ननद के जेवर पहले ही अपनी महिला दोस्त अमिता को दे दिए। इसके बाद खुद को घायल करके लूट की कहानी बना डाली। जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी मुस्कान से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को इस मामले में मुस्कान की बहन तनु के क​थित प्रेमी की तलाश है, जिसकी वजह से मुस्कान और उसकी बहन ने इस वारदात को अंजाम दिया।

हरदोई के एसपी राजेश द्विवेदी ने कहा कि 29 मार्च की शाम को शहर में रेलवे गंज चौकी के अंतर्गत सूचना पुलिस को मिली थी कि एक घर में तीन बदमाशों ने गर्भवती महिला पर हमला कर 25 लाख रुपए की लूट की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले का जायजा लिया। पुलिस ने वारदात के बाद केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू की। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कहीं भी कोई बदमाश आते जाते नहीं दिखाई दिए। इसके बाद स्वाट, सर्विलांस और एसओजी टीम को जांच सौंपी गई। जांच के बाद पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली।

Exit mobile version