Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों के हक के लिए आखिरी तक लड़ेंगे : अखिलेश यादव

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां पूरा दमखम दिखाने में जुटी हुई है। इसी बीच आज शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया और आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस वार्ता में अखिलेश ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने बीजेपी को हटाने की ठान ली है।

अखिलेश ने यहां चौधरी चरण सिंह के किसानों को लेकर उज्जवल सपने की बात करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने चौधरी साहब के सपने को तोड़ा है। वहीं अखिलेश ने आगे कहा कि मैं और जयंत चौधरी हम दोनों किसानों के बेटे हैं और किसानों के हकों के लिए आखिरी तक लड़ेंगे।

सपा मुखिया ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अगर हम सरकार में आते हैं तो 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे, सिंचाई के लिए बिजली माफ होगी। किसानों के लिए MSP पर खरीद के लिए इंतजाम किए जाएंगे। गन्ने के भुगतान के लिए उन्हें इंतजार न करना पड़े इसके लिए फार्मर कॉरपस फंड और फॉर्म रिवाल्विंग फंड बनाएंगे। सपा सरकार में किसानों को गन्ने के भुगतान के लिए 15 दिन से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

शिवपाल यादव ने दाखिल किया नामांकन, कहा – अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने का लक्ष्य

आपको बता दें कि अखिलेश यादव और RLD के जयंत चौधरी को आज दो साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी। लेकिन वो अपने तय समय पर नहीं हो सकी। दरअसल कुछ देर पहले अखिलेश ने केंद्र सरकार पर आज उनके हेलिकॉप्टर को रोककर रखने का आरोप लगाया। आज शुक्रवार को 1 बजे मुजफ्फरनगर में उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस थी, लेकिन वह करीब ढाई बजे तक दिल्ली में ही थे। हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने मुजफ्फरनगर के लिए उड़ान भरी।

यूपी में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के साथ मिलकर चुनावी मैदान में है। इस गठबंधन में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट), अपना दल (कमेरावादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी भी शामिल है।

Exit mobile version