Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

5 साल बाद आज इकाना स्टेडियम में गूंजेगा, मैं योगी आदित्यनाथ…

लखनऊ। 2017 के 5 साल बाद लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में आज शाम करीब चार बजे ‘मैं योगी आदित्यनाथ… ईश्वर की शपथ लेता हूं कि…’ गूंजेगा। इस चर्चित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के सीनियर नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। साथ ही भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे।

योगी के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह को हाईटेक बनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। इसकी झलक गुरुवार शाम को देखने को मिली जब इकाना स्टेडियम के एरियल व्यू की तस्वीरें सामने आई। पूरा स्टेडियम लाइट से जगमगा रहा था।

योगी रचेंगे इतिहास, 50 हजार से अधिक मेहमान होंगे राजतिलक के गवाह

शपथ ग्रहण समारोह में राजनीति से लेकर उद्योग जगत और बॉलीवुड सितारों का जमावड़ा लगेगा। इसे देखते हुए कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाया गया है। पूरे कार्यक्रम के दौरान इकाना स्टेडियम और लखनऊ में एंटी ड्रोन टीम आसमान से निगरानी करेगी। इसके अलावा स्टेडियम के आसपास के सभी ऊंची इमारतों से भी नजर रखी जाएगी। इसके अलावा एटीएस के कमांडो टीम भी तैनात रहेंगे। 5 कंपनी पीएसी और 3000 पुलिसकर्मी शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में तैनात किए जाएंगे।

इकाना में लगाई गई है अब तक की सबसे बड़ी स्क्रीन

शपथ ग्रहण समारोह के लिए इकाना स्टेडियम में अब तक की सबसे बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। इकाना में 80×40 की एलईडी स्क्रीन लगाई गई है जिससे शपथ ग्रहण समारोह और भव्य होगा। इकाना स्टेडियम में उन लोगों को ही एंट्री मिल सकेगी जिनके पास पास है। पास न होने की स्थिति में बाहर बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है जिन एलईडी स्क्रीन पर लोग अंदर होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को देख सकेंगे।

योगी के शपथ को लेकर दुल्हन की तरह सजी राजधानी, योगीमय हुआ सोशल मीडिया

एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक चौराहों पर भगवा

शपथ ग्रहण समारोह में लखनऊ को पूरी तरीके से केसरिया रंग में रंग दिया गया है। एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम तक सभी चौराहों को केसरिया रंग के कपड़े में लपेट आ गया है। इसके साथ साथ बीजेपी के कमल के झंडों से डिवाइडर और बड़े-बड़े पोस्टरों से लखनऊ को रंगा गया है। लखनऊ में एंट्री वाले सभी रास्ते फैजाबाद रोड सीतापुर रोड रायबरेली रोड कानपुर रोड हरदोई रोड के अंदर आने वाले सभी रास्तों को चौराहों को केसरिया रंग के कपड़े से लपेटा गया है।

विपक्षी नेताओं से अभिनेताओं तक इन्हें भेजा गया निमंत्रण

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है। विपक्ष से सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ,राहुल गांधी, मायावती,अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा की तरफ से निमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा मुकेश अंबानी ,गौतम अदानी, आनंद महिंद्रा समेत दर्जनों उद्योगपतियों को भी शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया है। बॉलीवुड से अक्षय कुमार, कंगना रनौत, अजय देवगन ,बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री समेत कई डायरेक्टर प्रोड्यूसर और कलाकारों को निमंत्रण भेजा गया है।

Exit mobile version