Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सत्ता में आए तो उत्तराखण्ड में शुरू करेंगे तीर्थ यात्रा योजना : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उत्तराखण्ड के दौरे पर चुनावी बिगुल फूंका। इस दौरान वोटरों को लुभाने के लिए उन्होंने 6 गारंटी दी।

उन्होंने कहा कि यदि उत्तराखण्ड में आप की सरकार बनती है तो हम दिल्ली की तर्ज पर यहां भी तीर्थ यात्रा योजना शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में भगवान श्री राम के मुफ्त दर्शन की सुविधा देंगे। मुलसमानों के लिए अजमेर शरीफ और सिखों के लिए करतारपुर साहिब की मुफ्त यात्रा का प्रावधान होगा।

इसके साथ उन्होंने लोगों को 6 गारंटी दी, जिसमें हर घर को रोजगार और रोजगार न मिलने तक हर महीने 5 हजार रुपये भत्ता, नौकरियों में प्रदेशवासियों को 80 प्रतिशत आरक्षण, 6 माह में एक लाख नौकरियां, प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए जॉब पोर्टल, पलायन रोकने के लिए रोजगार व पलायन मंत्रालय का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि चुनाव के बाद उनके द्वारा किए गए वायदे पूरे नहीं होते तो जनता को ये अधिकार है कि वे उनकी गर्दन पकड़ लें।

गश्त पर निकले SI की बदमाशों ने की हत्या, CM ने किया एक करोड़ मुआवजे का ऐलान

कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही दल भ्रष्टाचारी दल हैं। उन्होंने कहा कि दोनों ही दल एक-दूसरे का स्टिंग होने का दावा करते हैं, किन्तु सजा कोई किसी को नहीं देता। कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है, यदि भाजपा पर कांग्रेस नेताओं का स्टिंग है तो उसे सामने लाकर सजा देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने प्रदेश को लूटने का काम किया। 21 वर्षों में बारी-बारी दोनों दलों ने प्रदेश को लूटा। उन्होंने कहा कि एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देखें, फिर आप सभी पार्टियों को भूल जाएंगे। इसके बाद आप संयोजक केजरीवाल ने रोड शो किया। रोड शो परशुराम चौक से आरम्भ होकर भगत सिंह चौक पहुंचकर सम्पन्न हुआ।

Exit mobile version