Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश के सभी हिन्दुओं को एक सूत्र में पिरोने का काम करेंगे: चंपत राय

champat rai

champat rai

कानपुर। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के केन्द्रीय उपाध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के महामंत्री चम्पतराय (Champat Rai) ने शनिवार को कहा कि ‘जहां हिन्दू, वहां हम’ के संकल्प के साथ विहिप कार्यकर्ताओं को देश के कोने कोने में सम्पर्क कर सभी हिन्दुओं को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करना है।

सरस्वती शिशु मंदिर में विहिप की दो दिवसीय अर्द्धवार्षिक प्रान्तीय बैठक का उद्घाटन करते हुये उन्हाेने कार्यकर्ताओं से कहा “ पिछले 60 सालों में ‘हिन्दू हम सब एक हैं’ का मन्त्र कितने व्यापक रूप में पहुँचा, इन सब विषयों पर अभी हमें समीक्षा एवं विमर्श करना है। अभी तक चले हितचिंतक अभियान में लगभग 70 लाख हितचिंतक पूरे देश में बने, लगभग 68 हजार स्थानों पर विहिप का कार्य है। आगे अधिक से अधिक परिवार सम्पर्कित किये जाएं, कार्य का विस्तार हो , परिवार का विस्तार हो, इस पर हमें जुटना है।”

उन्होने कहा कि दुनिया भर हिन्दू धर्म के प्रति निष्ठा एवं सम्मान बढ़ रहा है, इस विश्वास को और मजबूत कर हिन्दुओं की समस्या के समाधान तथा संगठित एवं संस्कारित हिन्दू समाज के लिए, ‘जहाँ हिन्दू, वहाँ विश्व हिन्दू परिषद’ के लक्ष्य के साथ कार्य आगे बढ़ना है। 2024 में विहिप के 60 वर्ष पूरे होने पर षष्टिपूर्ति संकल्प के रूप में बाल संस्कारशालाओं के माध्यम से युवा पीढ़ियों को संगठित, संस्कारित, राष्ट्रभक्ति की भावना का संचार करने की योजना बनी है।

कार्यपालिका और न्यायपालिका के बीच बेहतर समन्वय जरूरी: सीएम योगी

श्री राय ने कहा कि समाजिक विद्वेष को फैलाकर मतांतरण करवाने वाली शक्तियों से भी डटकर मुकाबला करते हुए, अलगाववादियों को हतोत्साहित करते हुए, उनपर अंकुश लगाकर विकासवादी एवं समरसता के भाव को स्थापित किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर क्षेत्र संगठन मंत्री गजेन्द्र, प्रान्त अध्यक्ष राजीव महाना, कार्याध्यक्ष डॉ उमेश पालीवाल,उपाध्यक्ष वीरेंद्र पाण्डेय और अटल प्रताप सिंह समेत सम्पूर्ण प्रान्त समिति, सभी जिला समितियों के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Exit mobile version