Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अन्नदाता के लिए प्रदेश सरकार से आर पार की लड़ाई को तैयार : लल्लू

अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में किसानों और मजदूरों की स्थिति जानने निकले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरूवार को ललितपुर में किसानों की आत्महत्याओं के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि अन्नदाता की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) की सरकार से आर पार की लड़ाई को तैयार है।

यहां विभिन्न गांवों में आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह बेहद दु:खद है कि इस जनपद में भी आत्महत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। यहां तो समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के किसान नेता भी नही बच पाये और उन्होंने भी खेती के बरबाद होने और कर्ज के बोझ से दबकर मौत को गले लगाना ही बेहतर माना। ललितपुर तहसील के सतरबांस गावं के सपा नेता मोहन परिहार की उडद की खेती पर सूखे की जबरदस्त मार पडी अैर प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिली। कर्ज वसूली के लिए साहूकारों और बैंकों के डर से मोहन ने 28 अगस्त को आत्महत्या कर ली इसी तरह बसपा के नेता और किसान जगमोहन माटी निवासी तहसील पाली गांव पाली ने कर्ज के बोझ तले दबकर 17 जुलाई को मौत को गले लगा । उन्होने पटऊआ, बंट और पटौराखुर्द गांव में भी किसानों के परिजनों से मुलाकात की।

रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे पर लालू की चिट्ठी, बैठकर बात करेंगे, आप कहीं नहीं जा रहे है

उन्होंने कहा कि इस सरकार के शासनकाल में हाशिये पर पहुंचे अन्नदाता के लिए कांग्रेस सरकार के साथ आर पार की लड़ाई को तैयार है। इसके लिए चाहें कितनी भी परेशानियों का सामना करना पडे लेकिन कांग्रेस किसानों और विशेषकर बुंदेलखंड के किसानों की आवाज को उठाने में कोई कसर नहीं छोडेगी।

श्री लल्लू ने अपने कार्यक्रम के बीच मुख्यचिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत ड्राइवर राजकुमार दुबे द्वारा की गई आत्महत्या को लेकर उनके परिजनों से भी भेंट की । मृतक के परिजनों ने उन्हें बताया कि उन्हें एक फर्जी आरोपी बना दिया गया था जिसमें वह बीस लाख रूपयें के कर्जदार हो गये थे व उन्हें अत्यधिक उत्पीडि़त किया गया,जिससे क्षुब्ध होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली लेकिन उससे पहले एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मामले की सीबीआई से जांच कराने और वीडियो में राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ उर्फ मन्नू कोरी का नाम लिये जाने पर उनके इस्तीफे की भी मांग की।

गायत्री प्रजापति की बढ़ी मुश्किलें, रेप पीड़िता को करोड़ों की संपत्ति देने पर एफआईआर दर्ज

उन्होंने कहा कि इस घटना को दबने नही दिया जायेगा चाहे उत्तर प्रदेश सरकार का कोई भी मंत्री शामिल क्यो न हो,इस मामले को विधान सभा में भी उठाया जायेगा। इसके पूर्व उन्होंने तालबेहट,ग्राम में जाकर किसानों द्वारा आत्महत्या किये गये किसानों के परिजनों से भी मुलाकात की। इस भृमण कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, प्रदेश सचिव राहुल रिछारिया, पूर्व प्रदेश सचिव जसपाल सिंह वन्टी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष समद खान आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version