70वीं जीत दर्ज करके नौवीं बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

- in खेल
Loading...

लंदन। शीर्ष वरीयता प्राप्त और चार बार के चैंपियन नोवाक जोकाविच ने यहां ऑल इंग्लैंड क्लब में अपनी 70वीं जीत दर्ज करके नौवीं बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ने पहले सेट में एक बार सर्विस गंवाने के बाद अच्छी वापसी की तथा बेल्जियम के 21वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 6-4, 6-0, 6-2 से हराया।

जोकोविच को फाइनल में जगह बनाने के लिये स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुट से भिड़ना होगा। इस 23वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अर्जेंटीना के 26वें वरीय गुइडो पेला को 7-5, 6-4, 3-6, 6-3 से पराजित किया।

जोकोविच को फाइनल में जगह बनाने के लिये स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुट से भिड़ना होगा। इस 23वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अर्जेंटीना के 26वें वरीय गुइडो पेला को 7-5, 6-4, 3-6, 6-3 से पराजित किया। जोकोविच को शुरू में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन एक बार लय हासिल करने के बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रति निर्ममता दिखायी। उन्होंने आखिरी 17 में से 15 गेम जीते और 36वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

उन्होंने बाद कहा, ”उसने अच्छी शुरुआत की और बेसलाइन से खेल पर हावी हो गया। अगर मैंने पहला सेट गंवा दिया होता तो चीजें अलग हो सकती थी, लेकिन मैं दूसरे और तीसरे सेट में अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।”

जोकोविच ने कहा, ”मुझे तीसरे दौर में (हुबर्ट हरकार्ट्ज के खिलाफ) कड़ा मैच खेलना पड़ा। इसको छोड़कर मैंने सीधे सेटों में जीत दर्ज की और पूरे टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।”

गोफिन ने अच्छी शुरुआत की और जोकोविच की सर्विस तोड़कर 4-3 से बढ़त हासिल की, लेकिन 16 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता ने इसके बाद लगातार नौ गेम जीते। दूसरे सेट में तो उन्होंने गोफिन को अपनी सर्विस पर केवल चार अंक बनाने दिए। तीसरे सेट में जोकोविच ने शुरू में ब्रेक प्वाइंट लेकर 3-1 से बढ़त बनायी और फिर आसानी से मैच जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा।

Loading...
loading...

You may also like

22 नवंबर का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए यादगार, जमकर किया अभ्यास

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। 22 नवंबर