Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Windows 11 ने लॉन्च किया नया फीचर, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पर कीजिए चैट

माइक्रोसॉफ्ट ने 5 अक्टूबर को विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी किया था। इसमें यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जो एक-एक कर यूजर्स को मिलते जाएंगे। फिलहाल, एक अपडेट के जरिए विंडोज 11 में नया फीचर जोड़ा गया है। यह फीचर माइक्रोसॉफ्ट टीम्स (Microsoft Teams) में पर्सनल चैट का है। नए फीचर के जरिए यूजर्स के लिए अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल चैट्स को अलग-अलग रखना आसान रहेगा। वर्क-फ्रॉम होम के दौर में यह एक जरूरी फीचर बन गया है।

क्या है नया फीचर

विंडोज 11 पर यूजर्स अब माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पर्सनल चैट का इस्तेमाल कर सकते हैं। टीम चैट का नया एक्सपीरियंस पर्सनल माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट्स के लिए है। यानी अब आप Microsoft Teams के जरिए अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग और चैटिंग कर सकेंगे। विंडोज 11 में माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का चैट ऑप्शन टास्क बार पर पिन होगा।

नया फीचर आ जाने से विंडोज 11 में माइक्रोसॉफ्ट टीम ऐप दो तरह को होगा। इनमें से एक पर्सनल और दूसरा प्रोफेशनल इस्तेमाल के लिए दिया होगा। प्रोफेशनल यूज वाला Teams ऐप ब्लू कलर के आइकॉन में दिया जाएगा, जिसपर व्हाइट कलर में T लिखा होगा। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के प्लेटफॉर्म पर अब 250 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स और 80 मिलियन मंथली एक्टिव फोन यूजर्स हैं।

अब Google हुआ डाउन, मेल भेजने और रिसिव करने में आ रही है दिक्कतें

कंपनी ने कहा कि यदि आपने अपने डिवाइस को विंडोज 11 में अपग्रेड करने से पहले टीम्स इंस्टॉल किया था, तो आप काम (Work) के लिए टीम्स का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। आपकी ऐप सेटिंग पहले जैसी ही रहेंगी। यदि आप पहले पर्सनल और वर्क दोनों खातों के लिए एक Teams ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे, तो Windows 11 पर अब आपके पास दोनों के लिए अलग-अलग ऐप होगा। यदि आप गलती से ऐप के गलत वर्जन में लॉगइन कर लेते हैं तो आपको सूचित कर दिया जाएगा।

Exit mobile version