Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने वाले विक्रांत ने विधानसभा अध्यक्ष से की भेंट

vikrant uniyal

vikrant uniyal

देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण (Ritu Khanduri) से शनिवार को उनके आवास पर पहली बार में एवरेस्ट फतह कर एवरेस्ट पर राष्ट्रगान गाकर तिरंगा फहराने वाले दून निवासी एयरफोर्स विंग कमांडर विक्रांत उनियाल (Wing Commander Vikrant ) ने शिष्टाचार भेंट की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष (Ritu Khanduri) ने विंग कमांडर विक्रांत उनियाल (Wing Commander Vikrant ) को पुष्प गुच्छ भेंट कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर समाजसेवी रविन्द्र जुगरान भी मौजूद थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा सोच बड़ी हो और इरादे बुलंद हों तो किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा की विक्रांत उनियाल की उपलब्धि उत्तराखंड के लिए गौरव है। विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी प्रभावशाली उपलब्धियों की सराहना की और उनके भविष्य के नए अभियानों के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस मौके पर विक्रांत ने बताया कि इस ऊंचाई को छूने के लिए कुछ पाने का जुनून, माता-पिता, भाई के साथ अपनों का आशीर्वाद और किस्मत का उन्हे भरपूर साथ मिला। वर्ष 1997 में एनडीए और वर्ष 2000 में कमीशन मिला। नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनिंग से उन्होंने पर्वतारोहण का कोर्स किया है। एयरफोर्स में जाने के बाद 2018 में सियाचिन में आर्मी माउंटेनरिंग इंस्टीट्यूट (एएमआई) से प्रशिक्षण भी लिया।

 प्रदेश की शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटें: सीएम योगी

उन्होंने बताया की 15 अप्रैल को एक शेरपा और कुछ पोर्टर के साथ हिमालय के बेस कैंप से चढ़ाई शुरू की और 36 वें दिन एवरेस्ट की चोटी पर फतह की।

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में इंडियन एयरफोर्स में तैनात विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने 21 मई को न सिर्फ माउंट एवरेस्ट फतह किया, बल्कि एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचकर इंडियन फ्लैग लहराते हुए नेशनल एंथम ”जन गण मन” भी गाया । वो भी बिना ऑक्सीजन मास्क के। सोशल मीडिया पर विंग कमांडर का यह वीडियो तेजी से वायरल भी हुआ है।

Exit mobile version